Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में 12 मार्च से कांग्रेस की गांधी संदेश यात्रा, राहुल-प्रियंका और सोनिया गांधी होंगे शामिल

अहमदाबाद में 12 मार्च से कांग्रेस की गांधी संदेश यात्रा, राहुल-प्रियंका और सोनिया गांधी होंगे शामिल

0
672

अहमदाबाद: कांग्रेस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ से गांधी के संदेश को फैलाने के लिए अहमदाबाद से दांडी तक गांधी संदेश यात्रा का आयोजन किया है. ये यात्रा 12 मार्च को गांधी आश्रम से शुरू होगी जिसमें कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल होंगे. जानकारी ऐसी भी मिल रही है कि यात्रा के दौरान राहुल गांधी असलाली तक पद यात्रा करेंगे और रात में असलाली इलाके में रहने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ता के घर विश्राम करेंगे. गुजरात प्रदेश कांग्रेस इस यात्रा को कामयाब बनाने के लिए तैयारियों को आखरी रुप दे रही है. राहुल के आगमन पर उनका अलग-अलग 11 जगहों पर स्वागत किया जाएगा.

गांधी संदेश यात्रा अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से शुरू होकर 6 अप्रैल तक चलेगी. 27 दिनों में यह 386 किलोमीटर का सफर तय करेगी. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी इस 27 दिन की पदयात्रा में शामिल होंगे.

मिल रही जानकारी के अनुसार जिस दिन दांडी यात्रा पूरी होगी, उस दिन सोनिया और राहुल गांधी एक सार्वजनिक सभा को संबोधित कर सकते हैं. इसमें सभी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, कांग्रेस वर्किंग कमिटी के सदस्य और प्रदेश कांग्रेस कमिटी के चीफ मौजूद रहेंगे.

इस यात्रा का मकसद बापू की दांडी मार्च की भावना को याद करना और उसे दोहराना है. एक बयान में कांग्रेस ने कहा, ‘हम संविधान के मूल्यों की रक्षा और बढ़ावा देने व गांधीजी के विचारों खासकर सत्य, शांति, अहिंसा और सामाजिक सद्भाव से जुड़े संकल्प को फिर से स्थापित करेंगे.’

बता दें कि 12 मार्च 1930 को ही महात्मा गांधी ने दांडी यात्रा की शुरुआत की थी, जो 6 अप्रैल 1930 को खत्म हुई थी. बापू के ऐतिहासिक दांडी मार्च को इस साल 90 वर्ष पूरे हो रहे हैं.