Gujarat Exclusive > देश-विदेश > PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में लगा विवादित पोस्टर, मुस्लिमों को घर वापसी की सलाह

PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में लगा विवादित पोस्टर, मुस्लिमों को घर वापसी की सलाह

0
245

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जहां बीजेपी दावा कर रही है कि इस कानून से देश के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को डरने की जरुरत नहीं है क्योंकि इस कानून से धार्मिक उत्पीड़न का शिकार होने वाले लोगों को नागरिकता दी जाएगी. देश के नागरिकों की नागरिकता छीनी नहीं जाएगी. लेकिन इस कानून को लेकर विपक्ष और मुस्लिम संस्था से जुड़े लोगों का मानना है कि पहले एनआरसी के तहत घुसपैठिया ठहराया जाएगा फिर सीएए के तहत नागरिकता छीन ली जाएगी.

संसद से पारित होने के बाद से ही दिल्ली के शाहीन बाग सहित देश के कई हिस्सों में विरोध और समर्थन में प्रदर्शन हो रहे हैं. उधर, इन प्रदर्शनों को लेकर पोस्टर वॉर भी शुरू हो गई है. इसी क्रम में अब वाराणसी में एक पोस्टर सामने आया है, जिसमें मुस्लिमों को घर वापसी की सलाह दी गई है.

बताया जा रहा है कि हिन्‍दू समाज पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रोशन पाण्डेय ने ये पोस्टर जारी किए हैं. रोशन पाण्डेय ने ये पोस्टर इंग्लिशिया लाइन तिराहे पर लगवाए हैं, जिसमें मुस्लिम महिलाओं को हिंदू धर्म में परिवर्तित होने के साथ-साथ मुसलमानों को हिंदू धर्म में घर वापसी करने पर एनआरसी और सीएए से छुटकारा देने की संदेश लिखा है. मामला सामने आते ही पुलिस ने इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.