Gujarat Exclusive > गुजरात > LRD भर्ती को लेकर फिर से विवाद, पुरुष उम्मीदवार न्याय की मांग को लेकर जिग्नेश मेवाणी से की मुलाकात

LRD भर्ती को लेकर फिर से विवाद, पुरुष उम्मीदवार न्याय की मांग को लेकर जिग्नेश मेवाणी से की मुलाकात

0
662

गांधीनगर: गुजरात में लोक रक्षक दल यानी (LRD) भर्ती प्रक्रिया शुरू से ही विवादों में घिरी रही है. महिला उम्मीदवारों की मांग पूरी होने के बाद अब पुरुष उम्मीदवार भी पुरुषों की संख्या बढ़ाने की मांग के साथ गांधीनगर पहुंच गए. लेकिन पुरुष उम्मीदवारों को गांधीनगर में आंदोलन करने की अनुमति नहीं मिलने पर निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी से मुलाकात कर इस मुद्दे को विधानसभा में उठाने की मांग की.

एलआरडी भर्ती में होने वाले विवाद के बाद 1-8-2018 का परिपत्र रद्द करने की मांग को लेकर एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय की महिला उम्मीदवारों ने दो महीने से ज्यादा समय तक गांधीनगर में आंदोलन किया था जिसके बाद गुजरात सरकार ने महिला उम्मीदवारों की संख्या को बढ़ाने का ऐलान किया. इस ऐलान के बाद आंदोलन कर रही महिला उम्मीदवारों ने अपना हड़ताल खत्म किया था. ऐसे में अब पुरुष उम्मीदवारों ने भी सरकार से पुरुषों की संख्या बढ़ाने की मांग की है. पुरुष उम्मीदवारों को गांधीनगर में आंदोलन करने की इजाजत नहीं मिलने के बाद लोगों ने जिग्नेश मेवानी से मुलाकात कर अपनी परेशानी से अवगत कराया और इस मुद्दे को विधानसभा में उठाने की मांग भी किया.

एलआरडी भर्ती को लेकर शुरू से ही विवाद

LRD की भर्ती में नई मेरिट लिस्ट की वजह से कई वर्ग के लोगों के साथ अन्याय हो रहा है जिसकी वजह से ये लोग आंदोलन कर रहे हैं. मामले को लेकर 65 दिनों तक आंदोलन करने वाली महिला उम्मीदवारों को न्याय तो मिला गया लेकिन जिस तरीके से पुरुष उम्मीदवार इंसाफ की मांग को लेकर गांधीनगर का रुख कर रहे हैं उसे देखकर ऐसा लगता है कि जल्द ही गांधीनगर में एक नया आंदोलन शुरु होगा.