Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में बेलगाम हुआ कोरोना, दर्ज हुए रिकॉर्डतोड़ 67 हजार नए मामले, 942 की मौत

देश में बेलगाम हुआ कोरोना, दर्ज हुए रिकॉर्डतोड़ 67 हजार नए मामले, 942 की मौत

0
515

कोरोना के बढ़ते कहर पर लगाम लगाने के लिए बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों संग बैठक कर स्थिति को लेकर चर्चा की थी.

देश में तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना के बढ़ते कहर पर लगाम लगाने में कामयाबी हासिल नहीं की जा सकी है. इसीलिए हर दिन देश में बढ़ते कोरोना के मामले नए रिकॉर्ड बना रहे हैं.

बीते कुछ दिनों से पूरी दुनिया में एक दिन में सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामले भारत में दर्ज किए जा रहे हैं.

भारत में दर्ज हुआ रिकॉर्डतोड़ 67 हजार नए मामले

देश में बीते 24 घंटों में एक बार फिर कोरोना के नए मामलों पिछले तमाम रिकॉर्डों को तोड़ दिया है. देश में 66 हजार 999 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

जबकि इस दौरान 942 लोगों की मौत दर्ज की गई है. जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 24 लाख के करीब पहुंच गया है.

जबकि इस वायरस की वजह से 47 हजार 33 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: डायमंड कारीगरों को कोरोना रैपिड टेस्ट के लिए नहीं देना होगा पैसा

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 24 लाख के करीब 

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 23 लाख 96 हजार के पार पहुंच चुकी है. बढ़ते मामलों की वजह से देश में एक्टिव मामलों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा रही है.

देश में कुछ कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 6 लाख 53 हजार हो गई है. वहीं इस वायरस को मात देने में कुल 16 लाख 95 हजार लोग कामयाब हुए हैं.

गुजरात में24 घंटे में 1152 नए मामले

गुजरात में कोरोना वायरस के कारण स्थिति संभलकर भी संभलती नहीं नजर आ रही है. पिछले दो दिनों से रोज होने वाली कोरोना से मौत की संख्या में कमी तो आई है लेकिन नए मामले एकबार फिर परेशानी खड़ी कर रहे हैं.

गुजरात में कोरोना के आज 1152 नए मामले सामने आए हैं. वहीं राज्य में आज इस महामारी ने 18 और लोगों की जान ले ली. इसके साथ ही प्रदेश में कोरोना से मौत की संख्या 2715 तक पहुंच गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भाजपा विधायक से पुलिसकर्मियों ने थाने में की मारपीट, थानाध्यक्ष बर्खास्त