Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना को लेकर दो हिस्सों में बंटा अहमदाबाद, एक भी वार्ड ग्रीन ज़ोन में नहीं शामिल

कोरोना को लेकर दो हिस्सों में बंटा अहमदाबाद, एक भी वार्ड ग्रीन ज़ोन में नहीं शामिल

0
2282

अहमदबाद: गुजरात में कोरोना की स्थिति दिन-ब-दिन चिंताजनक तरीके से बढ़ता जा रहा है. इसमें से खासकर अहमदाबाद में हर दिन नए-नए मामले सामने आ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए अहमदाबाद शहर को दो भागों में विभाजित किया गया है. जिसमें 6 वार्ड रेड में और 42 वार्ड को ऑरेंज जोन में शामिल किए गए हैं. जबकि शहर के एक भी वार्ड को ग्रीन जोन में शामिल नहीं किया गया है.

अहमदाबाद में कुल 2543 कोरोना सकारात्मक मामले सामने आए हैं. कोरोना ने शहर के 7 जोनों में अपना पैर पसार लिए हैं. इन 7 जोनों में कुल 48 वार्ड आते हैं. जिसमें से 2 जोन में ही 1455 सक्रिय मामले हैं. मध्य ज़ोन और दक्षिण ज़ोन के 6 वार्डों में मरीजों की अधिक संख्या के कारण इन वार्डों को रेड ज़ोन घोषित किया गया है.

मध्य जोन में जमालपुर-खाड़िया, दरियापुर और शाहपुर और दक्षिण जोन के दानिलिमडा और बेहरामपुरा वार्डों को रेड जोन में शामिल किया गया है. इन वार्डों में कुछ दिन पहले कर्फ्यू भी लगाया गया था. शहर के अन्य 42 वार्डों में से 6 की तुलना में कम मरीज होने के कारण इसे ऑरेंज जोन में घोषित किया गया है. अहमदाबाद नगर निगम द्वारा एक नक्शा भी तैयार किया गया है जिसमें एक भी जोन का ग्रीन जोन में शामिल नहीं किया गया है.

गुजरात में जारी है कोरोना का तांडव, बीते 24 घंटे में 226 नए मामले और 19 लोगों की मौत