Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, भारत में संक्रमितों की संख्या 21 लाख के पार

कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, भारत में संक्रमितों की संख्या 21 लाख के पार

0
491

कोरोना वायरस का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. भारत में बीते कई दिनों से आधा लाख से ज्यादा कोरोना के नए संक्रमित एक दिन में दर्ज किए जा रहे हैं.

इस बीच कोरोना के नए मामले अपने पिछले तमाम रिकॉर्ड को तोड़कर नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. देश में तमाम कोशिशों के बाद भी कोरोना के बढ़ते कहर पर काबू नहीं पाया जा सका.

जिसकी वजह से अब देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 21 लाख के पार पहुंच गई है.

एक दिन में दर्ज हुए सर्वाधिक नए मामले

रविवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ताजा आकड़ों के मुताबित देश में बीते 24 घंटों में सर्वाधिक 64 हजार 399 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस वायरस की वजह से इस दौरान 861 लोगों की मौत हुई है.

जिसके बाद देश में अबतक कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 43 हजार 379 हो गई है. जबकि नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 21 लाख 53 हजार के पार पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें: श्रेय अस्पताल से 41 मरीजों को बचाने वाले दो पुलिसवालों में कोरोना के लक्षण

एक्टिव मामले की संख्या 6 लाख के पार 

मंत्रालय की ओर से जारी आकड़ों के मुताबिक देश में अबतक कुछ 21 लाख 53 हजार 11 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. जिसके बाद देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की कुल संख्या बढ़कर 6 लाख 28 हजार के पार पहुंच गई है.

इस बीच अच्छी खबर ये है कि कोरोना को मात देने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गई है. देश में अबतक कुछ लोग 14 लाख 80 हजार 885 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

गुजरात में बढ़ा कोरोना का कहर

गुजरात में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या 70 हजार के करीब पहुंच गई है.

राज्य स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 1101 नए मामले सामने आए हैं. वहीं इस दौरान कोरोना से 23 मरीजों की मौत हो गई.

इसके साथ ही गुजरात में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 69,986 हो गई है. वहीं इस महामारी के कारण राज्य में मौत का आंकड़ा 2,629 तक पहुंच गया है. राज्य में 1135 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया.

अब तक कुल 52,827 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात के बाद आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में लगी आग, 7 कोरोना मरीजों की मौत