Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 50 हजार के करीब दर्ज हुए नए मामले

देश में कोरोना ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 50 हजार के करीब दर्ज हुए नए मामले

0
773

देश में कोरोना पर काबू पाने के लिए लंबे तालाबंदी और अब जारी अनलॉक की प्रक्रिया के बावजूद कोरोना का आतंक देश में दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या हर दिन नए रिकार्ड बनाकर पिछले रिकॉर्ड को तोड़ रहे हैं. देश में पहली बार एक दिन में 50 हजार के करीब कोरोना संक्रमितों के नए मामले दर्ज किए गए हैं. भारत में कोरोना संक्रमण अपने पूरे रफ्तार में है. इससे पहले एक दिन संक्रमितों की इतनी संख्या अमेरिका में दर्ज की जा रही थी.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में पहली बार 49,310 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि इस वायरस की वजह से एक दिन में 740 लोगों की मौत हुई है. जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13 लाख के करीब पहुंच गई है. जबकि इस वायरस की वजह से अब तक कुल 30 हजार 601 लोगों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ें: कुलभूषण जाधव के सभी कानूनी विकल्पों को खत्म किया कर रहा पाकिस्तान

मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक इस वायरस को मात देने में अब तक 8,17,209 लोग कामयाब हुए हैं. जबकि देश में कोरोना के कुल 4,40,135 एक्टिव केस हैं. देश में कोरोना मरीजों का रिकवरी रेट 63.45% हो गया है. आज भी कोरोना संक्रमण से सबसे प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र का नाम सबसे पहले पायदान पर बरकरार है.

गुजरात में टूटा कोरोना का अबतक का सारा रिकॉर्ड

गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमण की गति थमने का नाम नहीं ले रही है. पिछले कई दिनों से हर रोज रिकॉर्ड नए मामले सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को भी राज्य में रिकॉर्ड नए मामले सामने आए. गुजरात में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक 1078 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ की राज्य में कुल संक्रमित मामलों की संख्या 52,563 तक पहुंच गई है. लगातार तीसरे दिन राज्य में एक हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

पिछले 24 घंटे में कोरोना के कारण राज्य में 28 लोगों की जान गई है. वहीं आज 718 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. राज्य में अब तक 2257 लोगों की मृत्यु कोरोना से हुई है. वहीं अब तक कुल 37958 रोगियों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

पहले पहुंचाया घर, अब नौकरी दिलाने में लगे सोनू सूद