Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दुनिया में थम नहीं रहा कोरोना का आतंक,24 घंटे में 2.08 लाख नए मामले, 5 हजार की मौत

दुनिया में थम नहीं रहा कोरोना का आतंक,24 घंटे में 2.08 लाख नए मामले, 5 हजार की मौत

0
3242

तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. दुनियाभर में अब तक 1.11 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. वर्ल्डोमीटर के आंकड़े के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में दुनिया में दो लाख 8 हजार 270 मामले सामने आए जिसके बाद कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा एक करोड़ 11 लाख 81 हजार पार हो गया. वहीं करीब पांच हजार नई मौतों के बाद मरने वालों की संख्या पांच लाख 28 हजार के पार पहुंच गई है.

अमेरिका में पिछले कुछ दिनों से 50 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं जिसकी वजह से वह अभी भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में सबसे ऊपर है. यहां अबतक 28.90 लाख लोग संक्रमण के शिकार हो चुके हैं, जबकि एक लाख 32 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

वहीं ब्राजील में भी सिलसिला थम नहीं रहा है. यहां अमेरिका के बराबर केस और मौतें दर्ज की जा रही हैं. ब्राजील में पिछले 24 घंटों में कुल 41,988 हजार नए मामले आए और सबसे ज्यादा 1,264 लोगों की मौत हुई. ब्राजील के बाद रूस और भारत में संक्रमितों की संख्या दुनिया में सबसे ज्यादा तेजी से बढ़ रही है.

फिलहाल पूरी दुनिया कोरोना की वैक्सीन तैयार करने में जुटी हुई है. इसके लेकर 120 से ज्यादा वैक्सीन पर काम चल रहा है जिसमें से दर्जन भर वैक्सीन मानव परीक्षण के दौर में पहुंच गई हैं. हालांकि अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कोरोना की वैक्सीन मार्केट में आम लोगों के इस्तेमाल के लिए कब तक उपलब्ध होगी.

NEET और JEE मेन्स की परीक्षाएं टलीं, अब सितंबर में नई तारीखों पर होंगी आयोजित