Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पाकिस्तान में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 5000 के पार, लॉकडाउन पर फैसला कल

पाकिस्तान में कोरोना का कहर, संक्रमितों का आंकड़ा 5000 के पार, लॉकडाउन पर फैसला कल

0
426

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की रफ्तार तेज हो गई है. ताजा आंकड़े के मुताबिक, पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 5,011 हो गए हैं. पाकिस्तान में लॉकडाउन को जारी रखने या पाबंदियों में ढील देने पर सोमवार को इमरान सरकार फैसला लेगी.

योजना एवं विकास मंत्री असद उमर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान कोविड-19 पर राष्ट्रीय समन्वय समिति की बैठक के बाद इस पर निर्णय करेंगे. समिति में सभी प्रांतों और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं.

उमर ने कहा कि हम लॉकडाउन पर राष्ट्रीय निर्णय करेंगे. उन्होंने कहा कि राष्ट्रव्यापी बंद के कारण देश को करीब 1400 से 1500 अरब रुपये का नुकसान होगा. स्वास्थ्य पर प्रधानमंत्री के सलाहकार डॉ. जफर मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान में पूर्वानुमान से कम संख्या है लेकिन लोगों को इसे हल्के में नहीं लेना चाहिए और पाबंदियों का पालन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना को हल्के में लेना भूल होगी. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पाबंदियों में ढील दी गई और लोगों ने सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया तो कोरोना वायरस के कारण मामलों में तेजी से बढ़ोतरी होगी.

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने अपनी बेवसाइट पर जानकारी दी कि बुरी तरह प्रभावित पंजाब में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 2414, सिंध में 1,318, खैबर-पख्तूनख्वा में 656, बलूचिस्तान में 220, गिलगित-बाल्टिस्तान में 215, इस्लामाबाद में 113 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 34 हो गए हैं. विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को अधिकारियों के साथ एक बैठक कर अन्य देशों में फंसे अपने 40,000 नागरिकों को वापस लाने के तरीकों पर विचार विमर्श किया.

तालाबंदी में लोगों तक ताजे फल और सब्जी पहुंचाने के लिए रेलवे ने उठाया बड़ा कदम