Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में कोरोना मरीजों की संख्या 2800 के पार, अहमदाबाद बना संक्रमण का केंद्र

गुजरात में कोरोना मरीजों की संख्या 2800 के पार, अहमदाबाद बना संक्रमण का केंद्र

0
2131

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में कोरोना की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है. आए दिन तेज होती संक्रमण की रफ्तार ने राज्य सरकार के लिए बड़ी चुनौती खड़ी कर दी है. शुक्रवार को गुजरात के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक, राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 2800 के पार पहुंच गई है जिसमें सर्वाधिक संख्या अहमदाबाद की है.

ताजा आंकड़े के मुताबिक, गुजरात में कोरोना के 191 नए मामले सामने आए हैं जिससे राज्य में कोरोना के मरीजों की कुल संख्या 2815 हो गई है. वहीं 15 लोगों के और मरने की खबर है. ताजा आंकड़े में अहमदाबाद से 169 नए मामले सामने आए थे जिसके बाद इस जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 1821 हो गई है. इसके अलावा, सुरत में 6, वडोदरा में 5, आणंद और पंचमहाल में 3-3, भावनगर में 2 जबकि गांधीनगर, बोटाद और वलसाड में एक-एक मामले सामने आए हैं.

अहमदाबाद में तेजी से बढ रहे मामले राज्य के साथ-साथ केंद्र सरकार के लिए भी सिर दर्द बन गए हैं. अहमदाबाद में कोरोना वायरस से अब तक 83 लोगों की मौत हो चुकी है. ताजा आंकड़े के मुताबिक, अहमदाबाद के दरियापुर, इसनपुर, गोमतीपुर, वस्त्राल, मणिनगर, रखियाल, नारोल, निकोल, बापुनगर, कालुपुर, खाडिया, चांदलोडिया, घाटलोडिया, वेजलपुर, राणिप, दाणीलीमडा से कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं.

IIT दिल्ली ने बनाई प्रोब फ्री कोरोना किट, ICMR की मिली मंजूरी