Gujarat Exclusive > देश-विदेश > दिल्ली में कोरोना के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार और डॉक्टरों में तना-तनी

दिल्ली में कोरोना के मुद्दे पर केजरीवाल सरकार और डॉक्टरों में तना-तनी

0
1323

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कुछ अलग ही विवाद गहराता जा रहा है. कोरोना पीड़ितों के इलाज को लेकर अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डॉक्टरों के बीच तना-तनी शुरू हो गई है. दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन ने सीएम केजरीवाल की ओर से शनिवार को डॉक्टरों और अस्पतालों को दी गई सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी की कड़े शब्दों में निंदा की है.

साथ ही संगठन ने गंगाराम अस्पताल के खिलाफ एफआईआर किए जाने की घनघोर निंदा कर उसे समग्र चिकित्सा जगत के लिए हतोत्साहित करने मनोबल गिराने वाला कदम करार दिया है. शनिवार को अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 संक्रमितों को भर्ती करने से इंकार करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही थी. इनके इस फैसले के बाद विवाद गहरा गया था.

डीएमए के अध्यक्ष डॉक्टर बीबी वाधवा ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री जिस प्रकार कोरोना के मरीजों को भर्ती करने और टेस्ट के संबंध में डॉक्टरों को चेतावनी देने के साथ अस्पतालों को धमकी दे रहे हैं, उसकी हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. संगठन की ओर से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया कि कोविड-19 संक्रमण की परवाह किए बगैर अपनी जान जोखिम में डालकर डॉक्टर पिछले दो महीने से बगैर थके लोगों की सेवा कर रहे हैं. डॉक्टरों के साथ इस तरह का व्यवहार अपमानित करने वाला है. अस्पताल स्वास्थ्य सेवाओं की रीढ़ हैं और कोरोना या अन्य मरीजों को महामारी के समय में भी सेवा दे रहे हैं.

बीबी वाधवा ने कहा कि इस बीच सरकार रोज नए फरमान जारी कर रही है. चिकित्सा जगत से जुड़े लोगों के प्रयासों की प्रशंसा करने की बजाय उन्हें दंडित किया जा रहा है. उन्होंने दिल्ली सरकार के अधिकारियों के साथ चिकित्सकों की समन्वय समिति बनाने की मांग की और कहा कि जल्द उपचार के लिए प्रत्येक कोविड केयर अस्पताल में जांच की सुविधा उपलब्ध कराई जानी चाहिए.

सर गंगाराम अस्पताल के खिलाफ एफआईआर की निंदा करते हुए डॉक्टर वाधवा ने कहा कि सर गंगाराम अस्पताल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया जाना डॉक्टरों का मनोबल गिराने वाला है. गंगाराम अस्पताल ने लाखों लोगों की जान बचाई है. ऐसे में डीएमए हेल्थकेयर वर्कर्स को डराने और धमकाने के इस कृत्य की कड़ी निंदा करता है.

मालूम हो दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 27 हजार के पार हो गए हैं. शनिवार शाम को जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में यहां 1320 नए मरीज सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27654 हो गई जबकि पिछले 24 घंटों में 349 मरीज़ ठीक हुए हैं.

Corona Live Update: भारत में कोरोना के मरीजों की सबसे बड़ी छलांग, 9971 नए मामले मिले