Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना संकट: विदेश में रहने वाले गुजरातियों से CM रूपाणी ने की बात, कहा- घर में ही रहें

कोरोना संकट: विदेश में रहने वाले गुजरातियों से CM रूपाणी ने की बात, कहा- घर में ही रहें

0
858

गांधीनगर: मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोशल मीडिया के जरिए दुनियाभर के गुजरातियों को संबोधित करते हुए विश्वास जताया कि समूची दुनिया को अपने शिकंजे में कस चुके कोरोना वायरस के खिलाफ सभी एकजुट होकर जीत हासिल करेंगे. उन्होंने विश्व में बसे गुजराती परिजनों को संबोधित करते हुए बताया कि गुजरात ने इस वायरस के संक्रमण और दायरे की रोकथाम के लिए तैयारी और अग्रिम समयबद्ध योजना बनाई.

उन्होंने कहा कि आज जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी की चपेट में है, तब सभी के लिए यह एक चिंता का विषय है. उन्हें अलग-अलग स्थानों से और विभिन्न माध्यमों के जरिए संदेश मिलते रहे हैं. वे उनकी चिंता समझ सकते हैं क्योंकि भावनाओं के तार से जुड़े सभी गुजरातियों को एक-दूसरे की चिंता हो यह स्वाभाविक है. मुख्यमंत्री ने विश्व में बसे गुजरातियों की विशेष चिंता करते हुए कहा कि गुजरात के लोग दुनिया के अलग-अलग देशों में बिखरे हुए हैं. वहां संक्रमण का आक्रमण भी अधिक होने के समाचार हैं. अमेरिका के न्यूयॉर्क, न्यूजर्सी, लॉस एंजेलेस के साथ ही ब्रिटेन में भी काफी बड़ी संख्या में गुजराती रहते हैं, ऐसे में सभी को अपना ख्याल रखना चाहिए. जहां हैं वहीं अपने घरों में सुरक्षित रहें.

उन्होंने कहा कि जो लोग जिन-जिन देशों में रहते हैं, वहां के नियमों और दिशा-निर्देशों का पालन करते ही होंगे. संकट के ऐसे वक्त में शरीर को स्वस्थ और मन को प्रफुल्लित रखने के लिए विशेष प्रयास भी करने होंगे. इसका भी समाधान भारतीय परंपरा में ही है. योगासन, व्यायाम और प्राणायाम से लेकर अनेक चीजें हमारे शरीर को काफी मजबूत बनाती हैं.

कोरोना रिपोर्ट 13: चरोतर का पापड़ कैपीटल उत्तरसंडा बना तालाबंदी का गवाह, मठिया-पापड़ उद्योग पर लगा ताला