Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राजधानी दिल्ली में बढ़ रहा कोरोना का कहर, अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक

राजधानी दिल्ली में बढ़ रहा कोरोना का कहर, अमित शाह ने बुलाई आपात बैठक

0
322

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय अमित शाह ने आज शाम 5 बजे एक आपात बैठक बुलाई है.

यह बैठक नॉर्थ ब्लॉक में आयोजित की जाएगी इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, दिल्ली के उपराज्यपाल समेत दिल्ली स्वास्थ्य विभाग और केंद्र के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे. Corona delhi

इससे पहले अमित शाह कर चुके हैं बैठक Corona delhi

ऐसा दूसरी बार है होगा रहा है कि राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हस्ताक्षेप कर रहे हैं.

इस पहले भी दिल्ली में कोरोना मामले को लेकर एक बैठक बुलाई थी. यह बैठक जून-जुलाई में हुई थी. इतना ही अमित शाह ने कोविड सेंटर का दौरा भी किया था.

इतना ही नहीं गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक का आयोजन भी की गई थी.

जिसमें कई विपक्षी दल के नेताओं ने दिल्ली में कोरोना पर लगाम लगाने के लिए चर्चा विचारणा की गई. Corona delhi

यह भी पढ़ें: AIMIM को बिहार में मिली शानदार कामयाबी, अकबरुद्दीन ने कहा पूरे देश में लहराएंगे परचम

दिल्ली में कोरोना की स्थिति Corona delhi

दिल्ली सरकार की ओर से जारी स्वास्थ बुलेटिन के आंकड़ों के मुताबिक राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों में 7340 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं.

वहीं इस दौरान कोरोना की वजह से 96 लोग अपनी जिंदगी की जंग हार गए. नए मामले दर्ज होने के बाद दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4 लाख 82 हजार के पार पहुंच गई.

वहीं इस कोरोना को मात देने में 4 लाख 30 हजार लोग कामयाब हुए हैं. Corona delhi

देश में कोरोना की स्थिति

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटे में 41,100 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. Corona delhi

जिसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 88 लाख 14 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं इस वायरस की वजह से अब तक 1 लाख 29 हजार 635 की मौत दर्ज की गई है.

लेकिन इस बीच राहत की बात यह सामने आ रही है कि देश में नए मामलों में दर्ज की जाने वाली कमी के बाद एक्टिव मामलों की संख्या 4 लाख 79 घटकर हो गई है.

वहीं 82 लाख से ज्यादा लोग कोरोना को अबतक मात देने में कामयाब हुए हैं. Corona delhi

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ओबामा ने राहुल गांधी को बताया नर्वस नेता, भड़के राउत ने कहा- वह भारत को नहीं जानते