Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > कोरोना का असर : प्रधानमंत्री की अपील पर रेलवे ने भी बढ़ाई तालाबंदी, 14 अप्रैल तक सभी यात्री ट्रेनें रद्द

कोरोना का असर : प्रधानमंत्री की अपील पर रेलवे ने भी बढ़ाई तालाबंदी, 14 अप्रैल तक सभी यात्री ट्रेनें रद्द

0
1007

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और मामलों की वजह से देश में लगातार तालाबंदी की समयसीमा बढ़ती जा रहील है. इसी कड़ी में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन (तालाबंदी) के मद्देनजर सभी यात्री ट्रेनें अब 14 अप्रैल तक रद कर दी गई हैं. रेल मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी. रेलवे बोर्ड की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्तिन‍ में यह जानकारी दी गई है.

इससे पहले रेलवे बोर्ड की बैठक के बाद रेल मंत्रालय ने 22 मार्च मध्यरात्रि से 31 मार्च तक सभी ट्रेनें रद करने का फैसला किया था. आदेश में कहा गया था कि इस दौरान केवल मालगाड़ी ही चलेंगी. अभी भी मालगाड़ियों के आवागमन पर रोक नहीं लगाई गई है. यानी देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए माल गाड़ियों की आवाजाही जारी रहेगी.

प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि सभी मेल, एक्सतप्रेस एवं पैसेंजर ट्रेनें, उपनगरिय ट्रेनें 14 अप्रैल तक रद्द रहेंगी. रद्द ट्रेनों में प्रिमियम ट्रेनें भी शामिल की गई हैं. जारी निर्देश में कहा गया है कि सभी जोनल रेलवे सख्तीग से इस आदेश का पालन कराएं. यही नहीं अधिकारियों से अनुपालन की रिपोर्ट को प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से लोगों को इसकी जानकारी देने का आदेश दिया है, ताकि यात्रियों और आम लोगों को उक्ता आदेश के बारे में जानकारी हो सके.

केरल में सिर्फ 20 मिनट में एक शख्स ने पूरे परिवार में फैलाया कोरोना का संक्रमण