Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में कोरोना विस्फोट, एक ही सोसायटी के 80 लोग संक्रमित

अहमदाबाद में कोरोना विस्फोट, एक ही सोसायटी के 80 लोग संक्रमित

0
528

अहमदाबाद: कल अहमदाबाद में सबसे अधिक कोरोना के नए मामले दर्ज हुए थे. शहर के बोपल इलाके में आज कोरोना का विस्फोट हुआ है.

साउथ बोपाल में मौजूद सफाल -1 में 42 और सफल- 2 में 38, को मिलाकर कुल 80 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. Corona explosion Ahmedabad

इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद सफल-1 और -2 को सील कर दिया गया है. इतना ही नहीं इन दोनों सोसायटियों को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर दिया गया है.

कल अहमदाबाद में दर्ज हुए थे सबसे ज्यादा नए मामले

शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, गुजरात में कोरोना के नए मामलों की संख्या कल सबसे ज्यादा दर्ज की गई थी. Corona explosion Ahmedabad

जबकि अहमदाबाद में भी कल सबसे ज्यादा 373 नए कोरोना के मामले सामने आए थे. ऐसे में आज एक ही इलाके में मौजूद दो इमारतों में लगभग 80 नए मामले सामने आने के बाद हाहाकार मच गया है.

बोपल इलाके में मौजूद सफल-1 और -2 में एक ही दिन में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के नए मामले दर्ज होने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया है.

कोरोना की चपेट में दूसरे लोग ना आए इसलिए दोनों सोसायटियों को सील कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कर्फ्यू बढ़ाने को लेकर उपमुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान

अहमदाबाद में 57 घंटे का कर्फ्यू

अहमदाबाद में दिवाली के बाद से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. एहतियात के तौर पर अहमदाबाद में शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक 57 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया है.

इसके अलावा सूरत, राजकोट और वडोदरा में भी रात को कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. Corona explosion Ahmedabad

गुजरात में कोरोना की स्थिति Corona explosion Ahmedabad

दिवाली के बाद से गुजरात में कोरोना संक्रमण की रफ्तार चरम पर है. रोज नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. गुजरात स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 1515 नए मामले सामने आए हैं.

यह एक दिन में दर्ज होने वाली अब तक की सर्वाधिक संख्या है. इससे पहले 25 सितंबर को एक दिन में राज्य में 1442 नए मामले सामने आए थे.

इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,95,917 तक पहुंच गई है. वहीं रोजाना होने वाली मौतों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है.

बीते 24 घंटे में राज्य में 9 और लोगों की मौत हो गई है जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 3846 तक पहुंच गया है. Corona explosion Ahmedabad

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद में कोरोना का आतंक, 5 दिनों में पुलिसकर्मी के माता-पिता और भाई की मौत