Gujarat Exclusive > देश-विदेश > केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल पर कोरोना का कहर, बीएसएफ में 221 जवान संक्रमित

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल पर कोरोना का कहर, बीएसएफ में 221 जवान संक्रमित

0
1240

कोरोना महामारी के चपेट में अब फ्रॉन्टलाइन वॉरियर्स भी आते जा रहे हैं. खासतौर से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है. अब तक सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) , भारत- तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में कोरोना के 476 मामले सामने आए हैं.

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 30 और जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इनमें छह दिल्ली और 24 त्रिपुरा से हैं. दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव हए जवान को एम्स झज्जर और त्रिपुरा के जवान को जी बी पंत हॉस्पिटल अगरतला में भर्ती कराया गया है. बीएसएफ के संस्थानों और इमारतों को वॉटर केनन की मदद से सेनेटाइज किया जा रहा है.

मालूम हो कि बीएसएफ के अब तक कुल 221 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. 211 में से आधे जवान दिल्ली पुलिस के साथ कानून व्यवस्था की ड्यूटी के दौरान संक्रमित हुए हैं. गुरुवार को दो बीएसएफ जवानों की कोरोना की वजह से मौत हो गई थी. वहीं आईटीबीपी में 24 घंटे में 12 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. सारे संक्रमित जवान दिल्ली में तैनात थे. आईटीबीपी में अब तक कुल 94 जवान कोरोना के मरीज हैं. वहीं, सीआरपीएफ में कोरोना के तीन नए मामले सामने आए हैं. अब सीआरपीएफ में कुल 161 जवान कोरोना महामारी से संक्रमित हैं.

कोरोना संकट के बीच कर्नाटक में रेजिडेंट डॉक्टरों का सांकेतिक विरोध, जानिए वजह