Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना का कहर, अहमदाबाद में होली के मौके पर होने वाला रेनडांस रद्द

कोरोना का कहर, अहमदाबाद में होली के मौके पर होने वाला रेनडांस रद्द

0
499

अहमदाबाद: चीन से शुरु होने वाला कोरोना वायरस अब विश्व के दूसरे हिस्सों में धीरे-धीरे दस्तक दे रहा है. गुजरात सहित देश भर में इस को लेकर हड़कम्प मचा हुआ है. इसका सीधा असर होली और धुलेटी के त्यौहार पर भी पड़ रहा है. धुलेटी के के मौके पर हर साल अहमदाबाद के मशहूर राजपथ क्लब , कर्णावती क्लब और YMC क्लब सहित विविध स्थानों पर रेनडांस का आयोजन किया जाता है जिसमें देश और विदेश से आने वाले लोग बड़ी तादाद में हिस्सा लेते हैं. लेकिन इस साल कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए राजपथ और कर्णावती क्लब में आय़ोजित होने वाला रेनडांस रद्द करने का निर्णय लिया गया है.

धुलेटी के इस कार्यक्रम में एक दूसरे पर रंग डालने और हस्तधुंड करने तथा गले मिलने सहित नृत्यनाटिका का आयोजन किया जाता है. इसमें कोरोना वायरस के संक्रमण के मद्देनजर विविध क्लबों के प्रबंधन ने इसे निरस्त करने का निर्णय लिया है. क्लबों से जुड़े लोगों ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए कहा कि होली के मौके पर हर साल लोग बड़ी तादाद में रेनडांस में हिस्सा लेते हुए इससे वायरस के बढ़ने की संभावना काफी बढ़ जाती है इसलिए हमने रेनडांस का आयोजन रद्द कर दिया है.

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए गुजरात सरकार ने 104 हेल्पलाइन नम्बर शुरू किया है. साथ ही साथ 576 आइसोलेशन बेड और 204 वेन्टीलेटर तैयार किए गये हैं. अहमदाबाद की सिविल अस्‍पताल को कोरोना बेज अस्‍पताल घोषित किया गया हैं.