Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में 1 लाख 25 हजार के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

गुजरात में 1 लाख 25 हजार के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

0
364

गुजरात में कोरोना वायरस (Corona in Gujarat) का संक्रमण तेज रफ्तार से बढ़ता जा रहा है. ताजा स्थिति ये है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या सवा लाख के करीब पहुंच गई है. सोमवार को गुजरात में कोरोना (Corona in Gujarat) के 1430 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,24,767 हो गई है.

वहीं आज गुजरात में कोरोना (Corona in Gujarat) से 17 और मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ राज्य में कोरोना (Corona in Gujarat) से कुल मौत का आंकड़ा 3339 तक पहुंच गया है. मौजूदा समय में राज्य में 16,337 सक्रिय मामले हैं जिनमें से 89 मरीज वेंटिलेटर पर हैं.

यह भी पढ़ें: गुजरात विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले 6 विधायक कोरोना संक्रमित

अब तक कुल 1,05,901 लोग गुजरात में कोरोना (Corona in Gujarat) को मात देने में कामयाब हुए हैं. कुल सक्रिय मामलों में से 16,248 लोगों की हालत स्थिर है. आज राज्य में कुल 1316 मरीज सफल इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुए. आज गुजरात में 61,897 का कोरोना टेस्ट किए गए. इसके साथ, राज्य में अब तक 38,62,366 कोरोना टेस्ट हो चुके हैं. राज्य में रिकवरी रेट 84.23 प्रतिशत है.

ताजा मामलों की स्थिति

आज सूरत कॉर्पोरेशन में 179, अहमदाबाद कॉर्पोरेशन में 157, सूरत में 111, जामनगर कॉर्पोरेशन में 100, राजकोट कॉर्पोरेशन में 101, वडोदरा कॉर्पोरेशन में 95, मेहसाणा में 60, बनासकांठा में 53, राजकोट और वडोदरा में 42-42, अमरेली में 32 और मोरबी में 29 मामले सामने आए.

वहीं आज प्रदेश में 17 लोगों की मौत कोरोना के कारण हो गई. सूरत में 4 जबकि अहमदाबाद कॉर्पोरेशन में 3 लोगों की मौत हुई. वहीं भावनगर कॉर्पोरेशन, सूरत कॉर्पोरेशन, वडोदरा, वड़ोदरा कॉर्पोरेशन में 2-2 जबकि गिर सोमनाथ और राजकोट कॉर्पोरेशन में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई.

6 विधायक कोरोना की चपेट में

उधर गुजरात में बढ़ते कोरोना (Corona in Gujarat) कहर के बीच विधानसभा सत्र को सुरक्षित बनाने के लिए सत्र की शुरुआत से पहले विधायकों का कोरोना टेस्ट किया गया. इसमें से छह विधायकों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना की चपेट में आने वाले इन छह विधायकों में चार विधायक कांग्रेस के हैं जबकि दो विधायक भाजपा के हैं.

उल्लेखनीय है कि आज से गुजरात विधानसभा के मानसून सत्र का आगाज हो चुका है. विधानसभा की कार्यवाही को सुरक्षित बनाने के लिए राज्य सरकार ने तमाम विधायकों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार कांग्रेस के पुनाभाई गामित, नाथभाई पटेल, विरजी ठुमर और जसुभाई पटेल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जबकि भाजपा के कनुभाई पटेल और अन्य विधायक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

कोरोना की चपेट में आने वाले यह विधयक विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. इन तमाम को फिलहाल होम क्वरंटाइन रहना होगा और सरकारी नियमों का पालन करना होगा.

भारत में कोरोना का हाल

वहीं देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 86 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. उसकी जगह पर इस दौरान 93 हजार से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक कल के मुकाबले आज भारत में कोरोना के नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई है. कल एक दिन में 92 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए थे.

आज बीते 24 घंटों में 86,961 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस दौरान 1130 लोगों की मौत दर्ज की गई. आज नए मामलों में हल्की गिरावट जरूर दर्ज की गई है. लेकिन मरने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है.

मंत्रालय की ओर से जारी आकड़ों के मुताबकि देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 55 लाख के करीब पहुंच गई है. वहीं इस वायरस की वजह से 87 हजार से ज्यादा लोगों की मौत दर्ज की जा चुकी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें