Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में एक लाख 17 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित, 1364 नए मरीज मिले

गुजरात में एक लाख 17 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित, 1364 नए मरीज मिले

0
251

गुजरात में कोरोना (Corona in Gujarat) के कारण स्थिति धीरे-धीरे खराब होती जा रही है. लगातार नए मामले राज्य सरकार के लिए मुश्किलें बढ़ा रहे हैं. फिलहाल गुजरात में कोरोना वायरस (Corona in Gujarat) के कुल मामले 1,17,709 तक पहुंच गए हैं. आज राज्य में 1,364 नए मामले दर्ज किए गए. राज्य में पिछले 15 दिनों से लगातार 1,300 से अधिक नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

गुजरात में कोरोना (Corona in Gujarat) की जांच के लिए पिछले 24 घंटों में 75,153 टेस्ट किए हैं. वहीं आज राज्य में कोरोना से 1,447 मरीज ठीक हुए. इसके साथ ही रिकवरी रेट 83.39% हो गई है. अच्छी बात ये है कि अब सक्रिय मामलों की संख्या में पहले जैसी तेजी देखने को नहीं मिल रही है. राज्य के विभिन्न अस्पतालों में 16,294 सक्रिय मामले हैं जिनमें से 97 वेंटिलेटर पर हैं.

आज 12 और लोगों की मौत

राज्य में आज इस महामारी के कारण 12 और लोगों की मौतें हुईं. इसमें से पांच सूरत में हुईं जबकि तीन अहमदाबाद में दर्ज किए गए. इसके अलावा राजकोट में दो मौतें दर्ज की गईं, जबकि गिर सोमनाथ और वडोदरा में एक-एक मौत हुईं. इसके साथ, गुजरात में कोरोना (Corona in Gujarat) से होने वाली मौतों की कुल संख्या 3,259 हो गई है.

यह भी पढ़ें: गुजरात सरकार का ऐलान, 21 सितंबर से राज्य में नहीं खुलेंगे स्कूल

अब तक गुजरात में कोरोना (Corona in Gujarat) से सर्वाधिक मौतें अहमदाबाद जिले में हुई हैं. अहमदाबाद में कोरोना के कारण 1,769 लोगों की मौत हुई है. वहीं सूरत में मरने वालों की संख्या बढ़कर 711 हो गई है, जबकि वडोदरा में 155 और गांधीनगर में 68 लोगों की मौत हो चुकी है.

गुजरात में कोरोना (Corona in Gujarat) के नए मामलों की बात करें तो सूरत सिटी में आज 174 नए मामले दर्ज किए गए. इसी तरह, अहमदाबाद निगम क्षेत्र में 147 नए मामले सामने आए. वडोदरा और गांधीनगर निगमों में क्रमशः 81 और 18 मामले दर्ज किए गए.

राज्य में स्कूल नहीं खोलने का फैसला

उधर गुजरात सरकार ने बुधवार को ऐलान किया कि राज्य में 21 सितंबर से स्कूलों (School) को नहीं खोला जाएगा. सूबे के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में गांधीनगर में हुई कैबिनेट बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया.

गुजरात के शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा ने बुधवार को कहा कि स्कूल (School) 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के ताजा मामलों को देखते हुए छात्रों के हित में यह निर्णय लिया गया है. मालूम हो कि केंद्र ने राज्यों को 21 सितंबर से कक्षा 9 से 12 के लिए स्कूलों (School) को फिर से खोलने की अनुमति दी थी.

देश में कोरोना की ताजा स्थिति

भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 50 लाख के पार पहुंच गई है. कल के मुकाबले आज एक बार फिर से कोरोना के नए मामलों में वृद्धि दर्ज की गई. कल जहां 84 हजार के करीब नए मामले दर्ज किए गए थे और एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत दर्ज की गई थी.

वहीं आज एक बार फिर से 90 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज हुए इतना ही नहीं आज भारत में सबसे ज्यादा 1290 लोगों की मौत दर्ज की गई जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 लाख के पार पहुंच गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक आज 90 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज होने के बाद देश में अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 50 लाख 20 हजार हो गई है. वहीं इस वायरस की वजह से अबतक 82,066 लोगों की मौत हो चुकी है. दिन प्रतिदिन कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद एक्टिव मामलों की संख्या 10 लाख के करीब पहुंच गई है.

हालांकि राहत की बात ये है कि अब कोरोना वैक्सीन को लेकर उम्मीदें जगती दिखाई दे रही हैं. पता चला है कि भारत की एक कंपनी ने रूसी वैक्सीन के साथ करार किया है और उम्मीद जताई जा रही है कि नवंबर तक इसकी 10 करोड़ डोज भारत को मिलेगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें