Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के मामले में चीन से आगे निकला महाराष्ट्र, डरा रहे मौजूदा हालात

कोरोना के मामले में चीन से आगे निकला महाराष्ट्र, डरा रहे मौजूदा हालात

0
1597

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या ढाई लाख को पार कर गई है. कुछ राज्यों में मरीजों की संख्या बेहद चिंताजनक रूप से बढ़ रही है. खासतौर से महाराष्ट्र जहां लगातार मरीजों की संख्या नए रिकॉर्ड बना रही है. भारत में महाराष्ट्र कोरोना के कहर से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. आलम ये है कि कोरोना वायरस की उत्पत्ति जिस चीन से हुई थी उसे महाराष्ट्र ने कुल संक्रमितों के मामले में पीछे छोड़ दिया है. महाराष्ट्र में COVID-19 के करीब 86,000 मामले सामने आ चुके हैं.

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोनावायरस संक्रमण के 3,007 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 85,975 हो गई है. राज्य में अब तक 3,060 हो गई है. महाराष्ट्र में 39,314 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, 3,060 लोगों की मौत हुई है और 43,591 लोगों का इलाज चल रहा है.

चीन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 83,000 के ऊपर है. हालांकि, चीन पर आंकड़ों का काम करके दिखाने का लगातार आरोप लग रहा है. चीन में संक्रमण के 83,036 मामलों की पुष्टि हुई है. हालांकि मौत के आंकड़े के मामले में महाराष्ट्र चीन से काफी पीछे है. चीन में अब तक कोरोना से 4,634 लोगों की मौत हुई है जबकि महाराष्ट्र में 3,060 की मौत हुई है. हालांकि चीन में अब करीब-करीब संक्रमण की रफ्तार थम चुकी है लेकिन महाराष्ट्र में रोज नए रिकॉर्ड बन रहे हैं.

महाराष्ट्र के बाद देश में तमिलनाडु और राजधानी दिल्ली में भी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. तमिलनाडु में जहां 31 हजार से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं तो वहीं दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 29 हजार के करीब पहुंच गई है. गुजरात में भी 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं.

सीमा विवाद पर सरकार चुप्प क्यों, क्या चीन ने लद्दाख पर कब्जा कर लिया: ओवैसी