Gujarat Exclusive > देश-विदेश > राजस्थान में कोरोना के तेज संक्रमण के चलते 8 जून से नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल

राजस्थान में कोरोना के तेज संक्रमण के चलते 8 जून से नहीं खुलेंगे धार्मिक स्थल

0
1379

गृह मंत्रालय की नए दिशानिर्देशों के बाद देश भर में 8 जून से धार्मिक स्थलों को खोला जाएगा. इसके अलावा कई राज्यों में मॉल्स और रेस्टोरेंट भी खोले जाएंगे. हालांकि इस बीच राजस्थान सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है. राजस्थान में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए गहलोत सरकार ने ऐलान किया है कि राज्य में 8 जून से धार्मिक स्थल नहीं खोल जाएंगे.

राजस्थान में सोमवार से धार्मिक स्थल नहीं खुलेंगे लेकिन कल से होटल, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल को खोलने के निर्देश दे दिए गए हैं. राज्य सरकार ने सख्त शर्तों के साथ क्लब भी खोलने की मंजूरी दे दी है. इसे लेकर सकार ने जरूरी गाइडलाइन जारी कर दी है. साथ ही लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की है.

केंद्र सरकार के गाइडलाइंस के मुताबिक गहलोत सरकार ने अपने राज्य में होटल, मॉल्स, रेस्टोरेंट खोलने का फैसला लिया है. गहलोत सरकार ने कंटेनमेंट जोन को बाहर रखा है. यानी वहां जरूरी चीजों के अलावा ये सब नहीं खुलेंगे. इसके साथ ही गहलोत सरकार ने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग समेत कोरोना वायरस को खुद से दूर रखने वाले हर कदम लोगों को उठाने होंगे. दुकानदार को भी नियम के तहत काम करना होगा.

मालूम हो कि राजस्थान में कोरोना के मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं जिसको देखते हुए राज्य सरकार ने कुछ दिन और सख्ती बरतने का फैसला किया है. राजस्थान देश के सर्वाधिक संक्रमित पांच राज्यों में शुमार है. राज्य में अब तक 10331 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं कोरोना के कारण राज्य में अब तक 231 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

नीतीश कुमार की अगुआई में बिहार में NDA को बहुमत मिलेगा- अमित शाह