Gujarat Exclusive > राजनीति > यूपी में कोरोना का प्रकोप जारी, योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा भी चपेट में आए

यूपी में कोरोना का प्रकोप जारी, योगी सरकार के मंत्री मोहसिन रजा भी चपेट में आए

0
599
  • अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ और हज मंत्री हैं रजा
  • योगी सरकार के कई मंत्री कोरोना से संक्रमित
  • यूपी में 24 घंटे में 5061 नए मामले, 63 की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Corona in UP) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले कई दिनों से रोजाना 5000 से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. वहीं लगातार योगी सरकार के मंत्री भी कोरोना वायरस की चपेट में आते जा रहे हैं. इस बीच खबर है कि यूपी सरकार में अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ और हज मंत्री मोहसिन रजा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

मंत्री मोहसिन रजा ने ट्वीट कर अपने संक्रमित होने की जानकारी दी.
उन्होंने ट्वीट किया, ”पूर्व में मेरे स्टाफ के कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. मुझे कोरोना के शुरुआती लक्ष्ण दिख रहे थे, जिसके चलते मैंने आज अपनी कोविड-19 जांच कराई. जांच में मेरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.”

 

मोहसिन रजा ने ट्वीट कर ये भी कहा है कि ”मुझसे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से निवेदन है कि वो गाइडलाइन के अनुसार खुद को क्वारंटाइन कर लें और आवश्यक के अनुसार जांच करा लें”

लगातार चपेट में आ रहे योगी के मंत्री

मालूम हो कि यूपी में कोरोना (Corona in UP) के कारण लगातार योगी सरकार के मंत्री इसकी चपेट में आ रहे हैं. हाल ही में यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

यह भी पढ़ें: गुजरात में नहीं थम रहा महामारी का कहर, 1280 नए मामलों ने बढ़ाई चिंता

वहीं  सीएम योगी कैबिनेट के मंत्री सतीश महाना की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद उन्होंने खुद को घर पर ही आइसोलेट कर लिया है. सतीश महाना ने खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

सतीश महाना ने अपनी और अपने स्टाफ के लोगों की जांच कराई थी, जिसमें सभी को निगेटिव बताया गया था. लेकिन दोबारा सैंपल देने के बाद वे लखनऊ से लाल बंगला स्थित अपने आवास पर आ गए थे.

गौरतलब है कि योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का कोरोना से निधन हो चुका है.
वहीं, कमला के बाद भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके बाद कानून मंत्री बृजेश पाठक को भी कोरोना संक्रमण पाया गया.

यूपी में कोरोना का हाल

उधर उत्तर प्रदेश में कोरोना (Corona in UP) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं.
यूपी में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 संक्रमित 63 मरीजों की मौत हो गई और 5061 नए लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई.
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने सोमवार को बताया कि राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 63 और लोगों की मौत के साथ राज्य में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3486 हो गई है.

उन्होंने बताया कि इस अवधि में 5061 नए लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. यूपी में कोरोना (Corona in UP) के 54,758 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. वहीं, अब तक 172140 लोग कोविड-19 संक्रमण से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में रविवार को 136585 नमूनों की जांच की गई. राज्य में अब तक 5626897 नमूनों की जांच की जा चुकी है जो किसी भी प्रदेश में सर्वाधिक है.

यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा, भारत सरकार की अनलॉक की गाइडलाइन्स के क्रम में प्रदेश स्तर की अनलॉक की गाइडलाइन्स भी जारी कर दी गई हैं.
कंटेनमेंट जोन के बाहर जो अनुमान्य गतिविधियां है उसमें स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान और कोचिंग संस्थान अभी भी 30 सितंबर तक बंद रहेंगे.
उन्होंने कहा कि सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर्स और सभागार अभी भी बंद रहेंगे. 21 सितंबर से ओपन ऐयर थियेटर खोलने की अनुमति होगी.

देश में कोरोना का हाल

वहीं देश में कोरोना के कुल मामले 36 लाख को पार कर गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 78,512 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 971 लोगों की मौत दर्ज की गई.

इस वायरस की वजह से आज दर्ज होने वाली मौत के बाद देश में अबतक कोरोना की वजह से 64 हजार 469 लोगों की मौत हो चुकी है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें