Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना संक्रमित महिला बनी जुडवां बच्चों की मां, कोरोना संकटकाल में गूंजी किलकारी

कोरोना संक्रमित महिला बनी जुडवां बच्चों की मां, कोरोना संकटकाल में गूंजी किलकारी

0
893

मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रही महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है. 28 साल की महिला को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद महाराजा तुकोजीराव होलकर (एमटीएच) चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया था. यहां शनिवार को उसने दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है. इस घातक वायरस के प्रकोप के बीच यह अपनी तरह का अनोखा मामला है. फिलहाल अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों का दल लगातार जच्चा और उसके दोनों बच्चों की सेहत पर निगाह रखे हुए है.

बताया जा रहा है कि दोनों बच्चे काफी कमजोर हैं. जुड़वां बच्चों का वजन 1.6-1.6 किलोग्राम है, जो सामान्य नवजातों के मुकाबले कम है. अस्पताल के डॉक्टर्स ने बताया कि कोरोना से संक्रमित महिला को तय समय से महीना भर पहले प्रसव हुआ है. उसके जुड़वां बच्चों का वजन 1.6-1.6 किलोग्राम है जो सामान्य नवजातों के मुकाबले कम है. जानकारों के मुताबिक गर्भावस्था की सामान्य अवधि के बाद पैदा होने वाले बच्चों का वजन आमतौर पर 2.5 से 3.5 किलोग्राम के बीच होता है.

अस्पताल के प्रभारी सुमित शुक्ला ने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित गर्भवती महिला को शनिवार सुबह अचानक प्रसव पीड़ा उठनी शुरू हुई. इसके बाद उसने अस्पताल में सामान्य जचगी के दौरान अपनी जुड़वां संतानों के रूप में दो बालकों को जन्म दिया. सुमित शुक्ला का कहना है कि मां और जुड़वा बच्चे दोनों सुरक्षित हैं. यह एक सामान्य प्रसव था. उन्होंने बताया कि विशेषज्ञ डॉक्टरों का दल जच्चा और उसके दोनों बच्चों की सेहत पर लगातार निगाह रखे हुए है.

कोरोना को लेकर मेघालय के MLA का बेतुका बयान, गर्भपात और समलैंगिक शादी को बताया जिम्मेदार