Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में पहली बार कोरोना ने ली 1 हजार से ज्यादा की जान, संक्रमितों की संख्या 22 लाख के पार

देश में पहली बार कोरोना ने ली 1 हजार से ज्यादा की जान, संक्रमितों की संख्या 22 लाख के पार

0
611

तमाम कोशिशों के बावजूद देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. हर दिन देश में कोरोना की जड़ें मजबूत होती जा रही है. जिसकी वजह से कोरोना संक्रमितों के रिकॉर्डतोड़ मामले सामने आ रहे हैं.

लेकिन इस बीच मरने वालों की संख्या में भी रिकॉर्डतोड़ वृद्धि दर्ज की जा रही है. कुछ लोगों से शुरू होने वाली मृतकों की संख्या अब भारत में 1 हजार को पार कर गई है.

बीते 24 घंटों में भारत कोरोना की वजह से 1 हजार से ज्यादा लोगों की मौत दर्ज की गई है. जो अबतक का सबसे बड़ा उछाल माना जा रहा है.

देश में पहली बार कोरोना से 1 हजार से ज्यादा मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुबातिक देश में बीते 24 घंटों में 62,064 नए मामले सामने आए है. जिससे देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22 लाख 15 हजार के पार पहुंच गई है.

आज दर्ज होने वाली सर्वाधिक मौत के बाद भारत में इस वायरस के वजह से अबतक कुल 44 हजार 386 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: जोधपुर में एक ही परिवार के 11 पाकिस्तानी शरणार्थियों की मौत, विपक्ष हुआ हमलावर

22 लाख के पार संक्रमितों की संख्या

मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी आकड़ों के मुताबिक देश में जहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 22 लाख के पार पहुंच चुकी है. वहीं अब देश में कोरोना एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 6 लाख 34 के पार पहुंच गया है.

राहत की बात ये है कि 15 लाख से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

भारत में कोरोना के कहर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीते चार दिनों से भारत में 60 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मरीज मिल रहे है.

इतना ही नहीं आज पहली बार सर्वाधिक मौत का भी मामला भारत में दर्ज किया गया है.

गुजरात में कोरोना का कहर

गुजरात में शनिवार को 1101 कोरोना के नए मामले एक दिन में दर्ज किए गए थे. लेकिन रविवार को 1100 के आकड़े में गिरावट दर्ज की गई है. बीते 24 घंटों में राज्य में 1,078 नए मामले दर्ज किए गए है.

जबकि 25 लोगों की इस दौरान मौत हुई है.

गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 71 हजार के पार

गुजरात स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार शाम जारी आकड़ों के मुताबिक आज कोरोना को मात देने में1,311 लोग कामयाब हुए है. आज दर्ज होने वाले कोरोना नए संक्रमितों के नए मामलों के बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 71,064 हो गई है, जबकि इस वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2654 हो गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए कोरोना के 1,078 नए मामले, 25 की मौत