Gujarat Exclusive > देश-विदेश > Corona Live Update : पिछले 24 घंटे में 31 लोगों ने गंवाई जान, अब तक 90 मेडिकल स्टाफ कोरोना से संक्रमित

Corona Live Update : पिछले 24 घंटे में 31 लोगों ने गंवाई जान, अब तक 90 मेडिकल स्टाफ कोरोना से संक्रमित

0
634

भारत में कोरोना वायरस का आतंक बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोना से अब तक 273 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के 8447 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से रविवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 918 नए मामले आए हैं और 31 लोगों की जान गई है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि इस बीमारी से अब तक 765 लोग अस्पताल से डिचार्स भी हुए हैं. उधर खबर है कि देश में अबतक कोरोना वायरस से 90 मेडिकल स्टाफ (डॉक्टर, नर्स और अन्य सहायक) संक्रमित हुए है.

इस बीच लॉकडाउन हटाने के लिए कई चरणों में काम शुरू हो गया है. इसके लिए देश को तीन जोन में बांटे जाने की कवायद शुरू की जा रही है. इसके तहत ग्रीन, ऑरेंज और रेड जोन बनाए जा रहे हैं. लॉकडाउन को इन्हीं जोन के हिसाब से लागू किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की चार घंटे की मैराथन बैठक में चाहे लॉकडाउन दो हफ्ते बढ़ाने पर सहमति बनी हो, लेकिन यह भी आम राय है कि इसे धीरे-धीरे हटाया जाए.

भारत में कोरोना के 24 घंटों में 909 नए मामले आए, 34 लोगों की गई जान

भारत में कोरोना कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में कोरोना से अब तक 273 लोगों की मौत हो चुकी है और कोरोना संक्रमण के कुल 8,356 मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से रविवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के कुल 909 नए मामले आए हैं और 34 लोगों की जान गई है. इस दौरान अब तक कुल 716 लोग इस बीमारी का ईलाज कराकर घर लौट चुके हैं.

मालूम हो कि देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल को समाप्त हो रहा है. हालांकि ताजा परिस्थितियों को देखते हुए माना जा रहा है कि इसे बढ़ाया जा सकता है. कोरोना संकट और लॉकडाउन समेत अन्य उपायों पर शनिवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक हुई. बैठक के बाद, पीएम मोदी ने लॉकडाउन को दो सप्ताह के लिए और बढ़ाने के संकेत दिए हैं.

इस बीच अब टाटा ग्रुप के प्रतिष्ठित ताज महल पैलेस होटल में भी 6 कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक बॉम्बे हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है. इस होटल में कोरोना सक्रमित मरीजों का इलाज कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को भी ठहराया गया है. केवल मुबंई में ही नहीं उत्तर प्रदेश के लखनऊ और नोएडा में भी स्वास्थ्य कर्मियों को मुफ्त में कंपनी के होटलों में ठहराया जा रहा है.

तालाबंदी में लोगों तक ताजे फल और सब्जी पहुंचाने के लिए रेलवे ने उठाया बड़ा कदम