Gujarat Exclusive > देश-विदेश > Corona Live Update: बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 957 नए मामले, केरल में 20 अप्रैल से ऑड-ईवन

Corona Live Update: बीते 24 घंटे में देश में कोरोना के 957 नए मामले, केरल में 20 अप्रैल से ऑड-ईवन

0
997

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शनिवार शाम स्वास्थय मंत्रालय द्वारा आंकड़ों के अनुसार भारत में इस खतरनाक वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14792 पहुंच गई है. वहीं मृतकों की संख्या 488 हो गई है. वहीं पिछले 24 घंटों में 957 नए मामले सामने आए हैं जबकि 36 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा इस बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या में भी इजाफा देखने को मिला है, जोकि बढ़कर 2015 हो गई. है.

उधर केरल में लगातार मामलों में गिरावट के बाद वहां कि सरकार ने अपने नागरिकों के लिए कुछ ढील देना का फैसला किया है. केरल पुलिस के मुताबित, राज्य में 20 अप्रैल से ऑड और ईवन फॉर्मूला लागू की जाएगी. पुलिस का मानना है कि इस फॉर्मूले को लागू करके, हम सड़क पर वाहनों की संख्या को 40% तक कम कर सकते हैं. ड्राइवर सहित 3 व्यक्ति एक कार में यात्रा कर सकते हैं. महिलाओं द्वारा संचालित वाहनों और सरकार के वाहनों को छूट दी जाएगी.

कोरोना से अब तक भारत में 480 लोगों की मौत, 24 घंटे में 43 की गई जान

भारत में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों में तेजी आई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार सुबह को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,378 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 991 नए मामले सामने आए हैं और 43 लोगों की मौत हुई है.

देश में कोरोना से अब तक 480 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि, थोड़ी राहत वाली बात यह है कि 1,992 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. वहीं, बीते 24 घंटे में 243 ठीक हुए हैं. फिलहाल कोरोना टेस्ट में भी तेजी आ रही है. ऐसे में मामलों का तेजी से बढ़ना लाजमी है.

उधर मुंबई में 25 नौसैनिकों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद उन्हें शहर स्थित नौसेना के अस्पताल में क्वारंटाइन कर दिया गया है. सभी  सैनिक INS आंग्रे से जुड़े हैं. INS आंग्रे मुंबई के तट पर मौजूद है. यह पश्चिमी नौसेना कमान के तट पर मौजूद लॉजिस्टिक और एडमिनिस्ट्रेटिव सपोर्ट बेस है.

गृह मंत्रालय से जुडे़ सूत्रों की मानें तो सरकार का आंतरिक आकलन है कि भारत में कोरोना के मामले मई के पहले हफ्ते में अपने चरम पर होंगे. इसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने लगेगी. जिन राज्यों ने सबसे पहले लॉकडाउन शुरू किया था, उनमें कोरोना संक्रमितों की संख्या व अन्य मुश्किलें कम होंगी.

अब इंडियन नेवी पर कोरोना का कहर, 20 जवान संक्रमित