Gujarat Exclusive > देश-विदेश > Corona Live Update: देश में संक्रमितों की संख्या 16 हजार के पार, कानपुर में नहीं मिलेगी लॉकडाउन में कोई ढील

Corona Live Update: देश में संक्रमितों की संख्या 16 हजार के पार, कानपुर में नहीं मिलेगी लॉकडाउन में कोई ढील

0
430

भारत में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 16116 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1324 नए मामले सामने आए हैं और 31 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 519 लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि 2302 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं.

उधर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद बड़ा फैसला लिया है. कानपुर में लगातार बढ़ रहे केस के चलते अब लॉकडाउन में को ढील नहीं मिलेगी. कानपुर में बीते 24 घंटे में 26 मामले सामने आए हैं जिससे कुल मामलों की संख्या 57 हो गई है. ऐसे में अब कानपुर जिले में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करवाया जाएगा. जरूरी सेवाओ को ही सिर्फ छूट मिलेगी. वहीं हॉटस्पॉट एरियो में पूरी तरह से दुकानें बंद रहेंगी. सिर्फ होम डिलीवरी से सामान घर तक पहुंचाया जाएगा.

भारत में 24 घंटे में सामने आए 1329 नए मामले, 239 लोग हुए ठीक

भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से रविवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15,707 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,329 नए मामले सामने आए हैं और 27 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 507 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 2,231 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. पिछले 24 घंटों में 239 (14.20 %)  लोग ठीक हुए हैं.

देश में इस जानलेवा वायरस ने अगर सबसे ज्यादा कोई प्रभावित राज्य है तो वो महाराष्ट्र है. महाराष्ट्र में मरीजों का आंकड़ा 3648 तक पहुंच गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश के 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कोरोना महामारी के केस जमात से जुड़े पाए गए हैं.

वहीं राजधानी दिल्ली के लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल के 2 डॉक्टर्स और 4 नर्स समेत 6 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 1700 से ज्यादा मामले सामने हो चुके हैं. देश की राजधानी में अब तक कोरोना से 42 लोगों की मौत हो चुकी है.दिल्ली में 76 हॉटस्पॉट इलाकों की पूरी तरह सील कर दिया गया है.महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा कोरोना से संक्रमित मरीज दिल्ली में ही हैं.

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 31 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से 26 एक ही परिवार के हैं. कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों में छह बच्चे भी शामिल हैं, जिनकी उम्र 6 से 15 साल के बीच है.

चीन से भारत रवाना हुईं तीन लाख रैपिड टेस्ट किट, 15 मिनट में होगी कोरोना की जांच