Gujarat Exclusive > गुजरात > Corona Live Update: नोएडा में कोरोना वायरस के 4 नए मरीज, बिहार-यूपी में बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग

Corona Live Update: नोएडा में कोरोना वायरस के 4 नए मरीज, बिहार-यूपी में बाहर से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग

0
615

देश में कोरोना का कहर जारी है. हर दिन नए मरीजों का पता चल रहा है. देश के लगभग हर राज्य से मरीज सामने आ रहे हैं. अब तक प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल कोरोना संक्रमति मरीजों का आंकड़ा 1000 पार हो गया है जबकि मृतकों की संख्या 27 तक पहुंच गई है. नोएडा और गाजियाबा से भी कोरोना के नए मरीजों की पुष्टि हुई है. देश में लॉकडाउन का आज पांचवां दिन है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात में लॉकडाउन से होने वाली परेशानियों पर पर देशवासियों से माफी मांगी है.

उधर बिहार और उत्तर प्रदेश में देश के अलग-अलग हिस्सों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है 18 से 23 मार्च तक बिहार आने वाले लोगों की स्क्रिनिग शुरू की गई. रविवार को 22 और 23 मार्च को बिहार आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग हो रही है. सोमवार को 20 और 21 मार्च को आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग होगी. वहीं गोरखपुर में भी बस से उतर रहे लोगों का तापमान मापा जा रहा है.

कोरोना से कश्मीर में दूसरी और गुजरात में पांचवीं मौत

पूरी दुनिया सहित भारत कोरोना वायरस से त्राहिमाम है. देश में हर दिन नए मरीजों का पता चल रहा है. देश के लगभग हर राज्य से मरीज सामने आ रहे हैं. अब तक प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक देश में कुल कोरोना संक्रमति मरीजों का आंकड़ा 979 पहुंच गई है जबकि मृतकों की संख्या 25 तक पहुंच गई है.

21 दिनों के तालाबंदी का आज पांचवां दिन है. लोग जहां तहां फंसे हैं जिनकी मदद में राज्य सरकारें उतरी हैं और उन्हें उनके गंतव्य तक भेजा जा रहा है. लॉकडाउन (तालाबंदी) के दौरान सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है बुजुर्गों को जिनके अपने दूर हैं और उनके लिए जरूरत का सामान जुटाना भी मुश्किल हो रहा है. कोरोना की वजह से घर के बाहर फंसे लोग परेशान हैं तो कुछ लोग घर के अंदर नए तरह की परेशानी झेल रहे हैं. किसानों पर कोरोना संकट की मार जबरदस्त पड़ी है. बेमौसम बारिश और ओले से जो फसल बचकर तैयार हुई उसकी कटाई के लिए मजदूर नहीं मिल रहे. फूलों और सब्जियों का बाजार भी मंदा है.

गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना वायरस से पीड़ित 45 साल के एक शख्स की मौत हो गई. वह डायबिटिस से पीड़ित था. इसी के साथ गुजरात में अब तक 5 लोगों की जान चली गई है. इससे पहले कश्मीर में एक मरीज की मौत हो गई. वहां भी दो लोगों की मौत हो चुकी है.

इसी बीच 275 भारतीय लोगों का जत्था ईरान से राजस्थान के जोधपुर पहुंचा. इन सभी लोगों को टेस्ट होगा उसके बाद इन्हें क्वावरनटीन की सुविधा दी जाएगी. इससे पहले भी ईरान से एक खास विमान द्वारा सैकड़ों भारतीयों को एयरलीफ्ट कराया गया था.