Gujarat Exclusive > देश-विदेश > Corona Live Update: महाराष्ट्र में 80 साल के शख्स की मौत, राज्य में अब तक 10 की गई जान

Corona Live Update: महाराष्ट्र में 80 साल के शख्स की मौत, राज्य में अब तक 10 की गई जान

0
1160

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य में कोरोना वायरस के कारण 10वीं मौत देखने को मिली है. मुंबई में 80 वर्षीय एक शख्स की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित 200 से ज्यादा मरीजों की पहचान हो चुकी है. महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस से 216 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से पीड़ित 39 मरीजों का इलाज भी किया जा चुका है.

इससे पहले आज महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना वायरस के चलते पहली मौत हुई. यहां एक 52 वर्षीय व्यक्ति ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. व्यक्ति डायबिटीज का मरीज भी था. पुणे में कोरोना वायरस की वजह से मरने वाला व्यक्ति लगातार पुणे से ठाणे का सफर करता था, जब लॉकडाउन हुआ तो सफर रुक गया. इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ी थी, जब टेस्ट किया गया तो कोरोना वायरस पॉजिटिव आया.

महाराष्ट्र और केरल भारत में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में से हैं. वहीं देश में अब तक कोरोना वायरस के 1100 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. वहीं कोरोना वायरस भारत में 30 से ज्यादा लोगों की जान भी ले चुका है.

देश में कोरोना के मामलों की संख्या 1100 के पार, अब तक 30 की मौत

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले चिंता बढ़ाते जा रहे हैं. देशभर में सोमवार सुबह तक कोरोना के 1139 हो थे, जिसमें 30 लोगों की मौत हो चुकी है. धीरे-धीरे यह आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. अब पश्चिम बंगाल में एक और मौत हो गई है, जबकि मध्य प्रदेश में 8 नए मामले सामने आए हैं.

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से एक और शख्स की मौत हुई है. कोरोना वायरस से संक्रमित एक शख्स ने सोमवार सुबह दम तोड़ दिया. पश्चिम बंगाल में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है. यहां कोरोना वायरस से 18 लोग संक्रमित थे, जिसमें दो की मौत हुई है.

उधर देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच दिल्ली में एम्स के ट्रामा सेंटर को पूरी तरह से कोरोना वायरस के मरीजों के लिए समर्पित कर दिया गया है. यानी अब ट्रामा सेंटर में कोराना के मरीजों का इलाज किया जाएगा.

वहीं, दुनिया भर में अब तक कोरोना के 7.10 लाख मामले सामने आए हैं, जिसमें 33, 551 लोगों की मौत हो चुकी है और 1.48 लाख लोग ठीक हो चुके हैं. हालांकि करीब 11 हजार मौतें देख चुके इटली से थोड़ी राहत की खबर है. वहां करीब एक हजार लोगों कोरोना वायरस से उबरने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

कोरोना का कहर: गुजरात सरकार की चेतावनी के बाद भी पलायन को मजबूर गरीब मजदूर