Gujarat Exclusive > देश-विदेश > Corona Live Update: 25 मई से घरेलू हवाई सेवा होगी शुरू, नागरिक उड्डयन मंत्री ने दी जानकारी

Corona Live Update: 25 मई से घरेलू हवाई सेवा होगी शुरू, नागरिक उड्डयन मंत्री ने दी जानकारी

0
1888

देश में जारी कोरोना संकट के बीच नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर कहा कि 25 मई से घरेलू हवाई सेवाओं की शुरुआत की जाएगी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 25 मई से चरणबद्ध तरीके से देश में विमान सेवाएं शुरू की जाएंगी. हवाईअड्डों और विमानन कंपनियों को तैयार रहने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि इसके लिए एसओपी जारी किए जा रहे हैं.

भारत में कोरोना के मरीजों की रिकॉर्ड बढ़ोतरी, बीते 24 घंटे में 5611 नए मामले, 140 की मौत

भारत में कोरोना वायरस के मामले बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं. मई के महीने में लगातार संख्या में तेजी देखने को मिल रही है. देश में कोरोना वायरस संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 1.06 लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से अब तक 3303 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 1,06,750 हो गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 5611 नए मामले सामने आए हैं और 140 लोगों की जान गई है. यह भारत में एक दिन में दर्ज किए जाने वाली सर्वाधिक संख्या है. हालांकि, राहत की बात यह है कि 42,298 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. ऐसे में रिकवरी रेट सुधर कर 39.62 प्रतिशत पर पहुंच गया है.देश में कोरोना के सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 37 हजार के पार पहुंच गया है. राज्य में अब तक 3716 मामले सामने आए हैं जबकि 1325 लोगों की मौत हुई है. वहीं तमिलनाडु और गुजरात में अब तक 12 हजार से ऊपर कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. हालांकि गुजरात में मौत का आंकड़ा चौंकाने वाला है. तमिलनाडु में जहां 84 की मौत हुई है तो वहीं गुजरात में अभ तक 700 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

राजस्थान श्रमिक स्पेशल बस चलाने वाला देश का पहला राज्य बना, पहले दिन 54 बसें हुईं रवाना