Gujarat Exclusive > देश-विदेश > Corona Live Update: देश में पिछले 12 घंटे में 240 पॉजिटिव मामले, वायरस से जंग में शहीद अस्पताल कर्मी को 1 करोड़ देगी दिल्ली सरकार

Corona Live Update: देश में पिछले 12 घंटे में 240 पॉजिटिव मामले, वायरस से जंग में शहीद अस्पताल कर्मी को 1 करोड़ देगी दिल्ली सरकार

0
4157

कोरोना वायरस का संक्रमण भारत में अपनी रफ्तार बढा चुका है. देश में पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस के 240 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इस तरह से देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1637 हो गई है. इस बात की जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को दी. जानकारी के मुताबिक कुल 1637 मामलों में से 133 लोग या तो इससे उबर चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से डिसचार्ज किया जा चुका है. कुल संख्या में 38 विदेशी भी शामिल हैं. वहीं देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 38 पहुंच चुकी है.

इसी बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने घोषणा की है कि कोरोना वायरस से जंग में अगर कोई स्वास्थ्यकर्मी अपनी जान गंवाता है तो उसके परिवारजनों को एक-एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे. मालूम हो कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या में काफी तेजी आई है. निजामुद्दीन में आयोजित जमात में शामिल कई लोग पॉजिटिव पाए गए हैं.

दिल्ली में एक और डॉक्टर कोरोना से संक्रमित, जमात में शामिल 93 लोगों में संक्रमण की पुष्टि

एक तरफ जहां देश में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए तमाम एहतियात बरते जा रहे हैं तो दूसरी तरफ देश की राजधानी दिल्ली की स्थिति चिंताजनक बनती जा रही है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में 23 नए केस आने के बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 120 हो गई है. वहीं पूरे देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1651 हो गया है जबकि 35 लोगों के मृत्यु की पुष्टि हुई है.

इस बीच कोरोना संक्रमण का एपीसेंटर बन चुके तब्लीगी जमात के मरकज के खिलाफ दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मरकज से देर रात भी जमातियों को बसों में भरकर आइसोलेशन में ले जाया गया. जमात में शामिल 93 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 10 जमाती बीमारी से दम तोड़ चुके हैं.

दिल्ली में एक और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव निकला है. वह न तो किसी कोरोना मरीज का इलाज कर रहा था और न ही उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री थी. वह ईस्ट दिल्ली के कैंसर इंस्टीच्यूट में काम करता है. फिलहाल, उसका इलाज चल रहा है. उधर महाराष्ट्र में 18 और नए केस सामने आए हैं. इसमें मुंबई में 16 और पुणे में 2 केस आए हैं. पूरे महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 320 हो गई है, जिसमें से 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना संकट के बीच रसोई गैस की कीमतों में राहत, दिल्ली में 61 रुपये सस्ता हुआ एलपीजी सिलेंडर