Gujarat Exclusive > देश-विदेश > Corona Live Update: अब तक देश में 53 की मौत, 2069 पॉजिटिव मामले, हाथरस के क्वारनटीन सेंटर से फरार हुए 35 कोरोना संदिग्ध

Corona Live Update: अब तक देश में 53 की मौत, 2069 पॉजिटिव मामले, हाथरस के क्वारनटीन सेंटर से फरार हुए 35 कोरोना संदिग्ध

0
2440

देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में काफी तेजी आई है. कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या 2000 के पार पहुंच गई है, जबकि इसके कारण अबतक 53 लोगों की मौत हो गई है. उधर महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामलों में तेजी आती ही जा रही है. गुरुवार को महाराष्ट्र में कोरोना के 81 नए मामले सामने आए जबकि तीन लोगों ने अपनी जान गंवाई.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि कोरोना वायरस से अब तक 53 लोगों की मौत हुई है. पिछले 24 घंटे में 235 नए केस सामने आए हैं. देश में कोरोना के अब तक 2069 केस हैं. वहीं 155 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं. ये आंकड़े रात 8 बजे तक के हैं. वहीं दिल्ली में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 293 हो गई है जिसमें 182 पॉजिटिव मामले जमात के लोगों से मिले हैं.

उधर उत्तर प्रदेश के हापुड़ में कोरोना का पहला पॉजिटिव केस सामने आया है. थाईलैंड का रहने वाला एक शख्स कोरोना पॉजिटिव मिला है. वह तब्लीगी जमात के मरकज से लौटा था. वह 8 साथियों के साथ हापुड़ की मस्जिद में रुका था.

इस बीच यूपी के हाथरस जिले से एक खबर सामने आई है कि एक क्वेरेंटीन सेंटर से करीब 35 कोरोना वायरस के संदिग्ध फरार हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक हाथरस जिले के थाना सादाबाद क्षेत्र के कस्बा बिसावर के प्राथमिक विद्यालय में अन्य राज्यों से आए 35 लोगों को क्वारनटीन किया गया था. लेकिन प्रशासन की लापरवाही के कारण सभी लोग रात में चकमा देकर मौके से फरार हो गए. जब यह मामला प्रशासनिक अधिकारियों के संज्ञान में आया है तो वह कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

देश में अब तक 50 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ संक्रमित हुए, दिल्ली में 219 सक्रिय मामले

देश में कोरोना का कहर लगातार जारी है और इस वायरस से संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव के सक्रिए मामलों की संख्या 219 पहुंच चुकी है. इसमें से 108 लोग वे हैं जो निजामुद्दीन के मरकज में शामिल हुए थे. वहीं दिल्ली में अब तक चार लोगों की मौत इस वायरस से हुई है जिसमें से दो लोग मरकज में शामिल थे. इस बात की जानकारी गुरुवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी.

उधर एनडीटीवी की खबर के मुताबिक देशभर में अब तक 50 डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. आधिकारिक सूत्रों ने NDTV को यह जानकारी दी. इससे पहले AIIMS के एक डॉक्टर के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी. दिल्ली में अबतक 7 डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. बुधवार को भी सफदरजंग अस्पताल के दो रेजिडेंट डॉक्टरों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी.

देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 50, अरुणाचल में आया पहला पॉजिटिव मामला

हर रोज कोरोना को लेकर नई उम्मीदों के साथ सुबह होती है लेकिन शाम होते-हाते इसके मामलों की संख्या देखकर इंसान मायूस होकर सो जाता है. गुरुवार को भी कोरोना के मामलों की संख्या में सुबह बढोतरी देखी गई. गुरुवार को सुबह 10 बजे तक महाराष्ट्र, राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में नए मामले सामने आए. कोरोना नॉर्थ ईस्ट में भी पैर पसार रहा है. यहां अब तक 20 केस आ चुके हैं. अरुणाचल प्रदेश में पहला केस आया है. देशभर में मरीजों की संख्या 1965 हो गई है जबकि अब तक 50 लोगों के मौत की खबर है.

राजस्थान में गुरुवार को 9 मामले आए. इसमें से जयपुर के रामगंज में 7, जोधपुर में एक और झुंझुनु में एक मामले सामने आए है. खास बात है कि रामगंज में एक आदमी में संपर्क में आने से 7 लोग संक्रमित हुए हैं. यह शख्स अब तक अपने 17 करीबियों को संक्रमित कर चुका है. राजस्थान में कोरोना के अबतक 129 मामले आए हैं. झुंझनु का संक्रमित शख्स तबलीगी जमात से जुड़ा था.

वहीं, जम्मू-कश्मीर में गुरुवार को सात नए केस आएं. इस वजह से प्रदेशों में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 62 हो गई है. इसमें दो लोगों की मौत हो चुकी है और दो ठीक हो चुके हैं. जम्मू-कश्मीर में ही तबलीगी जमात से लौटे शख्स की मौत हुई थी. यहां पर जमात के लोगों की तलाश की जा रही है. साथ ही कई लोगों को क्वारनटीन किया गया है.

कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है. गुरुवार सुबह महाराष्ट्र में तीन नए केस आएं. इसमें दो पुणे और एक बुलढाना में केस आया है. अब तक महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 338 है, जिसमें 17 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 41 लोग ठीक हो चुके हैं. पूरे महाराष्ट्र में 24 हजार से अधिक लोगों को होम क्वारनटीन किया गया है, जबकि 1828 लोगों को अलग-अलग संस्थानों में क्वारनटीन किया गया है.

15 अप्रैल को खत्म हो जाएगा लॉकडाउन ! पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद अरुणाचल के मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट, बाद में दी सफाई