Gujarat Exclusive > देश-विदेश > Corona Live Update: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भी हुआ कोरोना

Corona Live Update: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भी हुआ कोरोना

0
694

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भी कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया है. उनका रिजल्ट पॉजिटिव आया है जिसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है. इससे पहले प्रिंस चार्ल्स को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. लगातार मामले सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है. यूके के डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड सोशल केयर ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि मंगलवार (24 मार्च) के आधिकारिक आंकड़ों की तुलना में कुल 1,452 मामलों की वृद्धि देखने को मिली.

ब्रिटेन के डाउनिंग स्ट्रीट से मिली जानकारी के मुताबिक उनमें वायरस के माइल्ड लक्षण दिखे हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता के मुताबिक बोरिस जॉनसन आइसोलेशन में रहते हैं देश भर में कोरोना से बचाव के अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं.

देश में कोरोना से 18वीं मौत, साई बाबा ट्रस्ट ने दान किए 51 करोड़ रुपये

कोरोना के कारण मरने वालों का आंकड़ा 18 पहुंच गया है. कर्नाटक में एक और शख्स की मौत हो गई. यह शख्स 5 मार्च को कर्नाटक से दिल्ली आया था. इसके बाद यह 7 मार्च को जामा मस्जिद भी गया. दिल्ली से कर्नाटक यह ट्रेन से वापस लौटा था. जानकारी के मुताबिक मृतक की विदेश की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. अब ऐसे लोगों की लिस्ट निकाली जा रही है जो उसके संपर्क में आए थे.

उधर कोरोना वायरस की वजह से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र की सहायता के लिए श्री साई बाबा संस्थान ट्रस्ट सामने आया है. शिरडी के साई बाबा ट्रस्ट ने महाराष्ट्र मुख्यमंत्री सहायता कोष को कोरोना से लड़ने के लिए 51 करोड़ रुपये दान में देना की घोषणा की है. मालूम हो कि महाराष्ट्र में अब तक कोरोना से चार लोगों की मृत्यु हो चुकी है जबकि सैकड़ों लोग इसकी चपेट में हैं.

पिछले 24 घंटे में स्पेन में 718 लोगों की गई जान, संक्रमितों की संख्या 5 लाख के पार

कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पूरी दुनिया में करोना ने पैर पसार लिए हैं. दुनिया भर में कुल 5,32,909 लोग कोरोना से संक्रमित हैं जबकि 24,093 लोगों की मौत हो चुकी है. पूरी दुनिया में गुरुवार को स्पेन में सबसे ज्यादा 718 लोगों की मौत हुई. अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 16,000 लोग कोरोना की चपेट में आ गए हैं और यहां कुल कन्फर्म केसे की संख्या 85,594 तक पहुंच गई है.

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक पिछले 24 घंटे में इटली में 683 लोगों की मौत हुई है और इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 8,215 तक पहुंच गया है. चीन के बाहर कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौत इटली में ही हुई है. इसके साथ ही 6,203 नए कन्फर्म केस सामने आए और कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों की संख्या बढ़कर 80 हजार 589 हो गई है.

देश में अबतक 17 की मौत, पटना में वार्ड ब्वॉय कोरोना पॉजिटिव

कोरोना वायरस की महामारी भारत में अपने पैर पसारते ही जा रही है. शुक्रवार सुबह तक देश में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या 700 के पार पहुंच गई. कोरोना के संक्रमण से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है, उसका आज तीसरा दिन है. लॉकडाउन के चलते आम जनमानस को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और हजारों मजदूर अपने घरों के लिए पैदल ही निकल रहे हैं.

राजस्थान के भीलवाड़ा में एक बुजर्ग की मौत हो गई है. प्रदेश में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला है. बुजुर्ग डायबिजिट समेत कई बीमारी से पीड़ित था. देश भर में मरने वालों की संख्या 17 हो गई है.

शुक्रवार सुबह तक कोरोना के देश में 724 हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में अबतक 17 लोग अपनी जान कोरोना वायरस की वजह से गंवा चुके हैं, जबकि 66 लोग ठीक हो चुके हैं. महाराष्ट्र के नागपुर में पांच लोग और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इसी के साथ राज्य में कुल आंकड़ा 135 पहुंच गया है.

बिहार के पटना में अस्पताल में कार्यरत एक वार्ड ब्वॉय कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है. प्राइवेट अस्पताल में वह एक कोरोना पीड़ित के संपर्क में आ गया था. इसी के साथ बिहार में कोरोना पीड़ितों की संख्या 7 हो गई है.

रिजर्व बैंक ने ब्याज दरों में 0.75 फीसदी की कटौती का ऐलान किया, रिवर्स रेपो रेट में भी कटौती