Gujarat Exclusive > देश-विदेश > चीन में फिर से दस्तक दे सकता है कोरोना, स्वास्थ्य अधिकारी ने दी चेतावनी

चीन में फिर से दस्तक दे सकता है कोरोना, स्वास्थ्य अधिकारी ने दी चेतावनी

0
441

चीन के एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने सोमवार को आगाह किया कि देश में कोरोना वायरस के लौटने का खतरा बरकरार है क्योंकि बीते दो हफ्तों में प्रांत-स्तरीय 10 क्षेत्रों में इनके प्रसार के स्थानीय स्तर पर नए मामले सामने आए हैं. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने कहा कि रविवार को कोरोना वायरस के तीन नए मामलों की पुष्टि हुई. ये तीनों मामले विदेश से चीन पहुंचे थे. इसके अलावा 13 ऐसे मामले भी सामने आए हैं जिनमें कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे.

इन मामलों में दो विदेश से आए थे. एनएचसी ने कहा कि रविवार तक 962 उन मामलों को निगरानी में रखा गया है, जिनमें बीमारी का कोई लक्षण नहीं दिखा था. इनमें 98 मामले विदेश से आए हैं. सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के मुताबिक एनएचसी के प्रवक्ता मी फेंग ने कहा कि प्रांत-स्तरीय 10 क्षेत्रों में पिछले 14 दिन में स्थानीय तौर पर प्रसार के नए मामले या ऐसे मामले आए हैं जिनमें कोई लक्षण नहीं था.

उन्होंने कहा कि यह बताता है कि महामारी के प्रसार का खतरा अब भी है। खबर में कहा गया है कि बीजिंग में कुछ दफ्तर, कारोबारी और पर्यटन स्थल फिर से खोल दिए गए हैं, लेकिन महामारी की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए सिनेमाघरों और थिएटरों को बंद रखा गया है. देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4,633 है। रविवार को इस बीमारी से किसी की मौत नहीं हुई। चीन की मुख्यभूमि में रविवार तक कोरोना वायरस के 82,880 मामले थे, जिनमें से 481 का अब भी इलाज चल रहा है.

सोनिया गांधी के बाद तेजस्वी का भी बड़ा ऐलान, RJD 50 ट्रेनों का किराया देने को तैयार