Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के नए स्ट्रेन का भारत में बढ़ा खतरा, 5 और मिले मरीज 25 हुई संक्रमितों की संख्या

कोरोना के नए स्ट्रेन का भारत में बढ़ा खतरा, 5 और मिले मरीज 25 हुई संक्रमितों की संख्या

0
331

कोरोना महामारी संकट के बीच ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने भारत में दस्तक दे दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से आज जानकारी दी गई कि देश में 5 और मरीज मिले हैं. Corona new strain India

जिसके बाद देश में कोरोना के स्ट्रेन से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 25 हो गई है. माना जा रहा है कि ब्रिटेन में मिलने वाला कोरोना का यह नया प्रकार 70 प्रतिशत से ज्यादा घातक है और तेजी से फैलता है.

कोरोना के नए स्ट्रेन वाले 5 अन्य मिले मरीज

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार नए कोरोना स्ट्रेन के पांच अन्य मरीजों में से चार पुणे के नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी में मिले हैं. Corona new strain India

जबकि एक इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ जिनोमिक्स एंड इंटेग्रेटिव बायोलॉजी दिल्ली से मिला है. इन तमाम संक्रमितों की डॉक्टरों की देख रेख में आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है.

देश में नए स्ट्रेन के संक्रमितों की संख्या हुई 25 Corona new strain India

देश में नए स्ट्रेन के बढ़ते मरीजों की संख्या को मद्देनजर रखते हुए सरकार ने यूके की सभी फ्लाइट्स पर लगाई अस्थायी रोक को 7 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया है. केंद्रीय विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने इसकी जानकारी दी.

इससे पहले 31 दिसंबर तक के लिए रोक लगाई गई थी. कोरोना के नए स्ट्रेन की जानकारी सामने आने के बाद दिल्ली और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों ने फौरन ब्रिटेन से आने वाली फ्लाइट्स पर रोक लगाने की मांग किया था.

मेरठ में दो साल की बच्ची में स्ट्रेन

मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मेरठ में 2 साल की बच्ची में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिला था. बच्ची का परिवार ब्रिटेन से लौटा था, जिसके बाद बच्ची समेत उसके माता-पिता कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

हालांकि, नया स्ट्रेन सिर्फ दो साल की बच्ची में ही मिला है और उसके माता-पिता में नया स्ट्रेन नहीं पाया गया है. Corona new strain India

बता दें कि केंद्र सरकार ने 25 नवंबर से 23 दिसंबर तक यूके से भारत आए लोगों के आरटी पीसीआर टेस्ट करने का फैसला किया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नए साल के जश्न पर कोरोना का ग्रहण, मुंबई में धारा-144 लागू, दिल्ली में नाइट कर्फ्यू