Gujarat Exclusive > देश-विदेश > हाई रिस्क वाले देशों से 6 संक्रमित यात्रियों की भारत में एंट्री, बढ़ा ओमीक्रॉन का खतरा

हाई रिस्क वाले देशों से 6 संक्रमित यात्रियों की भारत में एंट्री, बढ़ा ओमीक्रॉन का खतरा

0
152

नई दिल्ली: कोरोना के नए वेरिएंट का खतरा हर दिन बढ़ता जा रहा है. ओमीक्रॉन वेरिएंट दुनिया के 23 देशों में दस्तक दे चुका है. ओमीक्रॉन वेरिएंट के खतरे को कम करने के लिए कई देशों ने ट्रैवल बैन जैसे कड़े फैसले भी ले रही है. कोरोना के नए वेरिएंट की वजह से भारत में हड़कंप मच गया है. मिल रही जानकारी के अनुसार हाई रिस्क वाले देशों से भारत आए 6 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

बताया जाता है कि विदेश से भारत आने वाली 11 फ्लाइट्स में से 6 यात्री कोरोना से संक्रमित पाए गए है. यह फ्लाइट्स उन देशों से आईं है जिसे कोरोना के नए वेरिएंट से सबसे ज्यादा प्रभावित बताया जा रहा है. सभी संक्रमित यात्रियों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं. गौरतलब है कि नए वेरिएंट की वजह से भारत में एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. फ्लाइट से उतरते ही उनका कोरोना टेस्ट किया जा रहा है.

देश भर के विभिन्न हवाई अड्डों पर परीक्षण के दौरान यात्री संक्रमित पाए गए. कल हाई रिस्क वाले देशों से भारत आने वाले 3476 यात्रियों पर आरटी-पीसीआर परीक्षण किए गए थे. जिससे कई एयरपोर्ट पर यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ा था.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना के एक नए संस्करण के लिए महाराष्ट्र सरकार के दिशा-निर्देशों पर नाराजगी व्यक्त की है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पूरे देश में एक समान दिशा-निर्देश होने चाहिए ताकि यात्रियों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से महाराष्ट्र सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव को भी पत्र लिखा गया है. गौरतलब है कि नया वेरिएंट काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है. इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सभी देशों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है.

भारत में बीते 24 घंटों में 9 हजार से ज्यादा कोरोना के नए केस दर्ज, 477 संक्रमितों की मौत