Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में कोरोना के नए मामलों में वृद्धि, सिविल अस्पताल में 3 नए वार्ड शुरू

अहमदाबाद में कोरोना के नए मामलों में वृद्धि, सिविल अस्पताल में 3 नए वार्ड शुरू

0
437

अहमदाबाद: कोरोना संकट के बीच अहमदाबादी दीवाली की खरीदारी लापरवाही के साथ कर रहे हैं. शहर के अधिकांश बाजारों में भीड़ दिखाई दे रही है. Corona New Wards Ahmedabad

कोरोना काल में लोगों की भीड़ ने गुजरात के स्वास्थ्य विभाग की चिंता को बढ़ा दिया है. त्योहारों के इस सीजन में कोरोना के मामले बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि दिवाली की रात को अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में कोरोना के 134 मरीजों को भर्ती किया गया है. इनमें से 91 मरीजों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से सिविल अस्पताल में एक और कोरोना वार्ड शुरू करने के लिए मजबूर होना पड़ा है. Corona New Wards Ahmedabad

उल्लेखनीय है कि काली चौदह की रात को 98 मरीजों को गंभीर अवस्था में भर्ती कराया गया था जिसकी वजह से दो कोरोना वार्ड खोलना पड़ा था.

अहमदाबाद में कोरोना के नए मामलों में भारी वृद्धि Corona New Wards Ahmedabad

आने वाले दिनों में अहमदाबाद में कोरोना के नए मामले बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है. त्योहारी सीजन शुरू होने से खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ बाजार में उमड़ पड़ी है.

इस दौरान लोग कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. राज्य में कल 1124 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए थे. जिसमें से 215 नए मामले अहमदाबाद में दर्ज किए गए थे.

सिविल अस्पताल में भर्ती किए गए 134 मरीजों में से 91 की हालत गंभीर बताई जा रही है. इसलिए अहमदाबाद सिविल अस्पताल में एक और कोरोना वार्ड शुरू किया गया है.

नए मामलों की वजह से सिविल अस्पताल में कुल 3 नए वार्ड खोले गए हैं. Corona New Wards Ahmedabad

यह भी पढ़ें: दिवाली के एक ही रात गुजरात में 4 जगहों पर लगी आग, फायर शेफ्टी पर सवाल

सिविल अस्पताल में 3 नए वार्ड शुरू

अहमदाबाद में दिवाली की पूर्व संध्या पर कोरोना के नए मामलों में अचानक वृद्धि दर्ज की गई थी. सिविल अस्पताल में शुक्रवार को 98 मरीजों को भर्ती किया गया था.

नए मामलों में दर्ज की जाने वाली वृद्धि की वजह से दो नए कोरोना वार्ड खोले गए हैं.

त्योहारी सीजन में होने वाली भीड़ और दिवाली की वजह खराब होने वाले प्रदूषण की वजह से नए मामलों में बढ़ने की संभावना जताई जा रही है.

सिविल अस्पताल एडिशनल अधीक्षक डॉ. राकेश जोशी ने एक बयान में कहा, “पिछले 4 दिनों से कोरोना मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है.

एक साथ 60 फीसदी से ज्यादा नए मामले अस्पताल में आने की वजह से अस्पताल प्रशासन चिंचित हो गया है.” Corona New Wards Ahmedabad

डॉ राकेश जोशी ने कहा कि मई और जून में भी ऐसी स्थिति नहीं थी. 98 का ​​आंकड़ा रिकॉर्ड तोड़ है. जबकि जिन मरीजों की हालत स्थिर है उनको ओपीडी में रखा जा रहा है.

जबकि गंभीर मरीजों को ट्रामा में रखा जा रहा है जहां पर 24 घंटे डॉक्टरों की टीम तैनात रहती है.

इतना ही नहीं उन्होंने कहा लोग कोरोना नियमों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं जिसकी वजह से नए मामलों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. Corona New Wards Ahmedabad

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात एसटी विभाग की बढ़ी कमाई, भीड़ की वजह से बढ़ाई गई बसों की संख्या