Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में ढलान की ओर कोरोना, 5 महीनों के बाद एक दिन में दर्ज हुए सबसे कम नए मामले

भारत में ढलान की ओर कोरोना, 5 महीनों के बाद एक दिन में दर्ज हुए सबसे कम नए मामले

0
415

भारत में बीते कुछ दिनों से कोरोना के दैनिक मामलों में कमी दर्ज की जा रही है. देश में करीब 5 महीनों के बाद पहली बार 30 हजार से कम कोरोना के दैनिक मामले दर्ज किए गए हैं.

बीते 24 घंटों में कोरोना के 26 हजार 567 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिसके बाद देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 97,03,770 हो गई है.

सोमवार को दर्ज किए गए कोरोना के नए मामलों की तुलना में आज करीब 6 हजार का अंतर दिख रहा है. सोमवार को 32,981 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए थे.

26 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस की वजह से 385 लोगों की मौत भी हुई है. Corona News India

जिसके बाद कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 40 हजार 958 हो गई है. अगर इस दौरान कोरोना को मात देने वालों की बात की जाए तो 39,045 मरीज कोरोना से स्वस्थ हो चुके हैं.

जिसके बाद अब तक कुल 91,78,946 लोग कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं.

4 लाख के नीचे पहुंची एक्टिव मामलों की संख्या

बीते कुछ दिनों से भारत में कोरोना के नए मामलों में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है. इतना ही नहीं नए मामलों के तुलना में संक्रमण से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ज्यादा सामने आ रही है.

जिसके बाद देश में एक्टिव मालों की संख्या 4 लाख से नीचे पहुंच गई है. मंत्रायल के मुताबिक देश में फिलहाल 3,83,866 मामले एक्टिव हैं. जिनका इलाज चल रहा है. Corona News India

गुजरात में जारी है कोरोना का कहर Corona News India

गुजरात में कोरोना महामारी की स्थिति खतरनाक स्तर तक पहुंच गई है. पिछले कुछ दिनों की तुलना में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों की संख्या आज थोड़ी कमी दर्ज की गई है.

गुजरात में आज कोरोना 1380 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिसके बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,20,168 हो गई है.

जबकि राज्य में इस दौरान 14 और कोरोना संक्रमितों की मौत दर्ज की गई जिसके बाद गुजरात में कुल मृत्यु का आंकड़ा 4095 हो गया. Corona News India

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

नाइट कर्फ्यू को लेकर गुजरात के डीजीपी का बड़ा फैसला