Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 37 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले, 480 की मौत

देश में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 37 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले, 480 की मौत

0
227

देश में कोरोना की दिन प्रतिदिन खराब होती स्थिति को लेकर कल सुप्रीम कोर्ट ने सख्त नाराजगी का इजहार किया था.

कोर्ट ने सुनवाई के बाद दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और असम सरकार को वहां कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है.

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 92 लाख के करीब पहुंच गई है.

बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 37 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में 37,975 नए कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 91,77,840 हो गए हैं.

जबकि इस दौरान 480 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 34 हजार 218 हो गई है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में अभी 4,38,667 लोगों का इलाज चल रहा है.

देश में मरीजों के ठीक होने की दर 93.68 प्रतिशत है. वहीं कोरोना से मृत्यु दर 1.46 प्रतिशत है.

एक्टिव मामलों की संख्या में भारी गिरावट

बीते दिनों एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि भारत में सर्दियों की सीजन में कोरोना अपनी पुरानी रफ्तार पकड़ सकती है. लेकिन बीते कुछ दिनों से कोरोना के नए मामले 40 से 50 हजार के बीच दर्ज किए जा रहे थे.

लेकिन यह आंकड़ा आज उससे भी कम होकर 40 हजार के नीचे पहुंच गया. यह अपने आप में एक अच्छा संकेत है. इस दौरान जो जानकारी सामने आ रही है कि नए मामलों की संख्या में दर्ज की जाने वाली कमी की वजह से देश में एक्टिव मामलों की संख्या में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है.

फिलहाल उपचाराधीन लोगों की संख्या पांच लाख के भी कम हो गई है. वहीं 86 लाख से ज्यादा लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

गुजरात में कोरोना की स्थिति

गुजरात में कोरोना वायरस के नए मामलों में जहां तेजी दिख रही है तो वहीं अब मरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ने लगी है. राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1487 नए मामले सामने आए.

इसके साथ ही गुजरात में संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,98,899 हो गई है. वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना के कारण 17 और लोगों की मौत हो गई.

इसके साथ ही इस महामारी के कारण जान गंवाने वालों की कुल संख्या 3876 हो गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

WWE से अंडरटेकर का संन्यास, अपनी फेमस वॉक के साथ आखिरी बार रिंग में उतरे