Gujarat Exclusive > देश-विदेश > भारत में थमने लगा कोरोना का कोहराम, 50 हजार से भी कम नए मामले दर्ज

भारत में थमने लगा कोरोना का कोहराम, 50 हजार से भी कम नए मामले दर्ज

0
270

भारत में कोरोना के नए मामलों में गिरावट का सिलसिला जारी है. जिसके बाद लग रहा है कि देश में कोरोना का कोहराम थमने लगा है. शनिवार- रविवार को नए मामलों में गिरावट दर्ज की गई थी.

लेकिन आज सोमवार को तीन महीनों के बाद सबसे बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. देश में बीते 24 घंटों में 45 हजार से कुछ ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं.

तीन महीनों बाद सबसे कम नए मामले दर्ज

भारत में शनिवार को 53 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए थे. रविवार को इस आंकड़े में और कमी आई और 50 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए.

लेकिन आज बीते 3 महीनों के बाद कोरोना वायरस के नए मामले 50 हजार से कम दर्ज किए गए. पिछले हर दिन भारत में कोरोना के करीब एक लाख नए मामले दर्ज किए जा रहे थे.

उससे भी अच्छी बात यह सामने आई है कि पिछले 24 घंटों में 480 लोगों की मौत हुई है. जो 10 जुलाई के बाद एक दिन में सबसे कम मौत का आंकड़ा है.

देश में रिकवरी रेट 90 फीसदी के पार

देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में दिन प्रतिदिन दर्ज होने वाली कमी की वजह से देश में रिकवरी रेट बढ़कर 90 फीसदी के पार पहुंच गई है.

बीते 24 घंटों में देश में 60 हजार के करीब लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. जिसके बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 71 लाख 37 हजार के पार पहुंच गई है.

एक्टिव केस भी घटकर 6 लाख 53 हजार पर आ गए हैं.

गुजरात में ढलान की ओर कोरोना

गुजरात में कोरोना अपने ढलान की ओर राज्य में नए मामलों की संख्या में गिरावट का सिलसिला जा रहा है. गुजरात में काफी दिनों बाद एक हजार से कम नए मामले एक दिन में दर्ज किए गए हैं.

स्वास्थ विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक राज्य में बीते 24 घंटों में 919 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,67,173 हो गई है.

गुजरात में लंबे अरसे बाद दर्ज हुए एक हजार से कम नए मामले

गुजरात में बीते 24 घंटों में कोरोना की वजह से 7 लोग अपनी जिंदगी का जंग हार गए. जिसके बाद राज्य में कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 3689 हो गई.

जबकि पिछले 24 घंटों में 963 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. लेकिन इस बीच गुजरात के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी यह है कि राज्य में रिकवरी रेट 89.46 प्रतिशत हो गई.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पीएम मोदी के आगमन से पहले साबरमती में सी-प्लेन की तैयारियों को दिया गया अंतिम रूप