Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 33, पहले पायदान पर अहमदाबाद

गुजरात में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 33, पहले पायदान पर अहमदाबाद

0
1042

पूरे देश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 500 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं गुजरात में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. राज्य में तीन अन्य पॉजिटिव मामल दर्ज होने के बाद संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है. जबकि इस वायरस की वजह से गुजरात में एक मौत भी हो चुकी है. गुजरात की स्वास्थ्य सचिव जयंती रवि ने कोरोना के बढ़ते आतंक को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि हर शाम मुख्यमंत्री के साथ उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की जाएगी. गुजरात में 27,000 लोगों का सर्वे किया जा रहा जिनके पास हालिया विदेश यात्रा का इतिहास है. गुजरात में तकरीबन 12 हजार लोग क्वारटांइन है. इसके साथ 1583 आइसोलेशन बेड की व्यवस्था भी की गई है और 609 वेंटिलेटर भी उपलब्ध है जबकि निजी अस्पतालों में 1500 वेंटिलेटर उपलब्ध है.

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते देश के कई राज्यों में पूरी तरह से तालाबंदी की जा रही है. इसी बीच पंजाब और महाराष्ट्र के बाद अब पूरे गुजरात में भी धारा 144 (तालाबंदी) लगा दी गई है जो 31 मार्च तक लागू होगा और राज्य की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है.

गुजरात की स्वास्थ्य सचिव जयंति रवि ने मंगलवार को बताया कि सूरत और गांधीनगर में कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने आए हैं. इसमें से एक व्यक्ति सऊदी अरब और एक व्यक्ति यूके से आया है, जबकि दो व्यक्ति के स्थानीय हैं. इसके साथ ही प्रदेश में पिछले छह दिन में ही कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 33 पर पहुंच गई है. उन्होंने बताया कि अहमदाबाद में 13, वडोदरा में छह, सूरत में छह, गांधीनगर में छह, राजकोट में एक और कच्छ में एक कोरोना वायरस का मरीज शामिल है.

गुजरात में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले बढ़ रहे हैं। जिसके कारण राज्य सरकार ने गुजरात में धारा 144 लागू कर दिया है. राज्य सरकार ने परिस्थिति पर नियंत्रण रखने के लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव पकंज जोषी, स्वास्थ्य सचिव जयंति रवि, उद्योग विभाग के अतिरिक्त सचिव एमके दास तथा वित्त विभाग के अध्यक्ष के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया है.

चीन में पटरी पर लौटी रही जिंदगी, स्कू्ल-कॉलेज और थिएटर खुले लेकिन लोगों में कोरोना का डर कायम