Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में कोरोना का बढ़ता आतंक, एक और वार्ड रेड जोन में शामिल

अहमदाबाद में कोरोना का बढ़ता आतंक, एक और वार्ड रेड जोन में शामिल

0
2680

अहमदाबाद: कोरोना वायरस ने अहमदाबाद में सबसे ज्यादा हाहाकार मचाया है. शहर में तालाबंदी लागू होने के बावजूद कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. ऐसे अब शहर के मणिनगर वार्ड को भी रेड जोन में रखने का फैसला किया गया है. यह जानकारी अहमदाबाद म्युनिसिपल कमिश्नर विजय नेहरा ने दी. इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि हालात पर काबू पाने के लिए अब वार्ड वार अधिकारियों की नियुक्ति की जाएगी.

विजय नेहरा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अहमदाबाद में कोरोना की गंभीर स्थिति को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना के मामलों की संख्या में वृद्धि होने की वजह से अहमदाबाद के 10 वार्ड रेड जोन में शामिल किया गया. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि कोट क्षेत्र की कोरोना की स्थिति बहुत गंभीर है.

विजय नेहरा ने कहा कि शहर में तालाबंदी का पालन नहीं किया जा रहा है. इसलिए जल्द ही एएमसी के अधिकारी पुलिस के साथ समन्वय कर लॉकडाउन के नियमों को सख्ती से पालन करने की दिशा में काम करेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के कारण शहर में गांधी ब्रिज, नेहरू ब्रिज, दधीचि ब्रिज, सरदार ब्रिज को बंद कर दिया गया है. नेहरा ने कहा पुराने और नये अहमदाबाद को जोड़ने वाले कुल 5 पुलों को बंद कर दिया गया है. जबकि सुभाष ब्रिज और एलिस ब्रिज को यातायात के लिए जारी रखा जाएगा.

इतना ही नहीं म्युनिसिपल कमिश्नर विजय नेहरा ने जमालपुर वार्ड के नागरिकों से एक विशेष अपील की है क्योंकि कोरोना सबसे ज्यादा जमालपुर में लोगों की मौत हुई है. शहर में होने वाली कुल मौतों में से 33 प्रतिशत जमालपुर में हुई है. नागरिकों से अपील करते हुए नेहरा ने कहा कि अब हमें कोरोना को लेकर और गंभीर होना पड़ेगा. साथ ही नेहरा ने धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक नेताओं से अपील की है कि वे कोरोना को लेकर लोगों में जागरूकता फैलाएं.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले जमालपुर- खाड़िया, दरियापुर, शाहपुर, असारवा, बेहरामपुर, दानिलिमडा, सरसपुर और गोमतीपुर को रेड जोन में रखा गया था और अब मणिनगर को भी रेड जोन में शामिल कर दिया गया जिसके बाद अब अहमदाबाद शहर में 10 वार्ड रेड जोन में शामिल हो गए हैं.

प्रवासी मजदूरों से किराया वसूलने पर उमर अब्दुल्ला का तंज, पूछा कहां गया पीएम केयर्स?