Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में कोरोना का आतंक, पुलिस अब रात में नाइट विजन ड्रोन से करेगी निगरानी

अहमदाबाद में कोरोना का आतंक, पुलिस अब रात में नाइट विजन ड्रोन से करेगी निगरानी

0
2741

अहमदाबाद: पूरे गुजरात में अहमदाबाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में सबसे पहले पायदान पर है. अहमदाबाद में सिर्फ कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,777 हो गई है. बावजूद इसके जिस अंदाज में तालाबंदी का असर दिखना चाहिए वैसा अहमदाबाद की सड़को पर दिखाई नहीं दे रहा है. इससे पहले अहमदाबाद म्युनिसिपल कमिश्नर भी इस बात को मान चुके हैं जिन इलाकों के लोग तालाबंदी के नियमों का पालन नहीं करते हैं वहां कोरोना लपककर पैर पसार रहा है.

शहर में पुलिस अब तक दिन में ही ड्रोन कैमरे का उपयोग कर लॉकडाउन और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने वालों पर निगरानी कर रही थी. लेकिन अब उसने नाइट विजन कैमरे का भी इस्तेमाल शुरू कर दिया है, जिससे रात में सोसायटियों में घूमने वालों पर नजर रखी जाएगी. नाइट विजन ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल सबसे पहले शाहपुर पुलिस स्टेशन इलाके में किया गया है. यह जानकारी देते हुए शहर पुलिस कमिश्नर आशीष भाटिया ने बताया कि शाहपुर के बाद शहर के अन्य इलाकों में भी नाइट विजन ड्रोन कैमरे का उपयोग किया जाएगा. शहर पुलिस के पास अभी 28 ड्रोन कैमरे हैं. इसके माध्यम से अब तक 607 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज हो चुके हैं और 1595 लोगों की धरपकड़ भी की गई है.

पुलिस को रि-यूज पीपीई किट दी जाएगी

पूलिस कमिश्नर ने बताया कि चेकपोस्ट पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को अब फेस शील्ड और रि-यूज पीपीई किट देने का निर्णय लिया गया है. इससे उन्हें कोरोना से रक्षण मिलेगा. इस समय 41 पुलिसकर्मी कोरोना का इलाज करवा रहे हैं. 12 कर्मियों को अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई है.

गुजरात DGP ने की लोगों से अपील, मास्क और सोशल डिस्‍टेंसिंग को बना लें आदत