Gujarat Exclusive > गुजरात > गुजरात से बाहर जाने वालों से अब कोरोना टेस्ट का लिया जाएगा चार्ज: कुमार कानानी

गुजरात से बाहर जाने वालों से अब कोरोना टेस्ट का लिया जाएगा चार्ज: कुमार कानानी

0
722

सूरत: स्वास्थ्य मंत्री कुमार कनानी ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की कानानी ने कहा कि राज्य से बाहर या फिर विदेश जाने वाले जिन लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा उनसे इसका चार्ज लिया जाएगा.

सरकारी की ओर से कोरोना का टेस्ट कराने के लिए अब एक हजार रुपये से अधिक की अनुमानित राशि ली जाएगी.Corona test charge

स्वास्थ्य मंत्री ने किया बड़ा ऐलान Corona test charge

कुमार कानानी ने कहा कि राज्य सरकार को पता चला है कि कोरोना संकटकाल में कुछ लोग विदेश घूमने के लिए जाते हैं. ऐसे लोगों से चार्ज क्यों ना वसूला जाए.

सरकार ऐसे लोगों का बोझ क्यों वहन करे जो इसका चार्ज दे सकते हैं. कानानी ने कहा कि मुफ्त सेवा केवल गरीबों के लिए है. इस चार्ज का पैसा रोग कल्याण समिति में जमा किया जाएगा.

गुजरात में कोरोना वायरस के दूसर लहर की आगाज हो चुकी है. अहमदाबाद, सूरत सहित गुजरात के अन्य जिलों में नए मामलों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा रही है.

सूरत में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया था. यह बैठक सूरत के सिविल अस्पताल में आयोजित की गई थी. जिसमें सूरत के नोडल अधिकारी महेंद्र पटेल भी उपस्थित थे.

यह भी पढ़ें: कोरोना की चपेट में आए वडोदरा के 200 से ज्यादा रेलवे कर्मचारी, मचा हड़कंप

सूरत में कोरोना की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक

उनके साथ सूरत सिविल अस्पताल के ओएसडी डॉक्टर वाढेल भी थे. कुमार कनानी ने कहा कि कोरोना की वजह से में सूरत में कोई चिंताजनक स्थिति नहीं है.

लेकिन सूरत के लोगों को सावधान रहने की जरूरत है. फिलहाल सूरत शहर में कोरोना मरीजों का इलाज के लिए 2,225 बेड खाली हैं.Corona test charge

फिलहाल सिविल और स्मिमेर अस्पताल में सिर्फ 83 मरीज उपचाराधीन हैं. सूरत में वेंटीलेटर, ऑक्सीजन, बेड, मेडिसिन, इंजेक्शन स्टॉक में हैं.

सूरत में कोरोना के नए मामलों के पीछे दिवाली के दिनों में लोगों द्वारा की गई खरीदारी है. दिवाली के दिनों में लोग बड़ी संख्या में घर से निकले इस दौरान लोगों ने कोरोना नियमों का पालन नहीं किया.

सूरत में ज्यादा से ज्यादा लोग होम क्वारंटाइन में ठीक हो रहे हैं. डॉक्टर भी कोरोना का सामान्य लक्षणों वाले लोगों को घर में ही रहने की सलाह दे रहे हैं.Corona test charge

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमद पटेल का राजनीतिक सफर: गांधी परिवार का सेवक या राजनेता?