Gujarat Exclusive > गुजरात > राजकोट: सोना व्यापारियों ने लिया स्वैच्छिक लॉकडाउन का फैसला

राजकोट: सोना व्यापारियों ने लिया स्वैच्छिक लॉकडाउन का फैसला

0
778
  • सोनी बाजार सोमवार से शनिवार तक रहेगा बंद

  • सोनी बाजार के व्यापारी और कारीगर हो रहे हैं कोरोना का शिकार

  • 27 जुलाई से लेकर1 अगस्त तक सोनी बाजार स्वैच्छिक बंद का निर्णय

 

राजकोट: सौराष्ट्र के राजकोट में कोरोना (Corona)का सबसे ज्यादा आतंक दिखाई दे रहा है.

शहर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या में होने वाली वृद्धि की वजह से जिला प्रशासन की परेशानियों को बढ़ा दिया है.

ऐसे वक्त में शहर के सोनी बाज़ार के व्यापारियों ने सोमवार से 6 दिनों के लिए स्वैच्छिक लॉकडाउन (Lockdown)का निर्णय लिया है.

गोल्ड डीलर्स एसोसिएशन का फैसला

इस सिलसिले में राजकोट गोल्ड डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष, भायाभाई ने कहा, “पिछले 7 से 8 दिनों में न केवल व्यापारी बल्कि सोनी बाजार में काम करने वाले कारीगर भी बड़ी संख्या में कोरोना का शिकार बने हैं.

इसके अलावा शहर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. जिसकी वजह से गोल्ड एसोसिएशन के सदस्यों का टेलीफोनिक सम्मेलन हुआ.

इस सम्मेलन ने कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने और सोनी बाजार में काम करने वाले कर्मचारियों की सुरक्षा को मद्दनेजर रखते हुए सोमवार 27 जुलाई से शनिवार 1 अगस्त तक स्वैच्छिक मार्केट बंद रखने का फैसला किया. ”

उल्लेखनीय है कि राजकोट में एक ही दिन में कोरोना के 47 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 928 हो गई है. इसमें से 527 एक्टिव मामले बताए जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2300 पार

गुजरात में बढ़ा कोरोना का कहर 

देश में तमाम कोशिशों के बावजूद भी कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. गुजरात में कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है.

हालात ये हैं कि गुजरात में कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या 2300 के पार पहुंच गई है. राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1081 नए मामले सामने आए हैं.

वहीं इस घातक वायरस से पिछले 24 घंटे में 22 लोगों की मौत हो गई है. जिसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 54 हजार के पार पहुंच गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद में बारिश ने दिलाई गर्मी से राहत