Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए करीब 53 हजार कोरोना के नए मामले, 771 की मौत

देश में बीते 24 घंटों में दर्ज हुए करीब 53 हजार कोरोना के नए मामले, 771 की मौत

0
1385

देश में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. केंद्र और राज्य सरकारों की तमाम कोशिशों के बावजूद भी कोरोना पर काबू नहीं पाया जा सका है.

इस बीच सोमवार को भी नए कोरोना मामलों की संख्या 50 हजार से ज्यादा दर्ज की गई जिसके बाद देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 लाख के पार पहुंच चुकी है.

वहीं इस वायरस की वजह से देश में अबतक कुछ 38 हजार से ज्यादा लोगों की मौत दर्ज की गई है.

18 लाख के पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या 

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी आकड़ों के मुताबित देश में बीते 24 घंटों में 52 हजार 971 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं.

जबकि इस वायरस की वजह से 771 लोगों की मौत हुई है. जिसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18 लाख 3 हजार के पार पहुंच गई है.

जिसमें से 5 लाख से ज्यादा एक्टिव केस हैं. वहीं 11 लाख से ज्यादा लोग देश में कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

यह भी पढ़ें: अमिताभ बच्चन की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव, अस्पताल से लौटे घर

दो महीने से ज्यादा वक्त में 17 लाख लोग आए कोरोना की चपेट में 

देश में कोरोना के आतंक का इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि दो महीने से कुछ ज्यादा वक्त में 17 लाख कोरोना संक्रमित दर्ज हुए हैं.

जानकारों का कहना है कि कोरोना के बढ़ती संख्या के पीछे टेस्ट की संख्या में तेजी है, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च के अनुसार भारत में कोरोना टेस्ट का आकड़ा अब दो करोड़ के पार पहुंच गया है.

गुजरात में कोरोना का कहर

गुजरात में कोरोना वायरस का संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है. हर दिन नए मामलों की संख्या में रिकॉर्ड दर्ज हो रहे हैं. इस सिलसिले में रविवार को 1101 नए मामले सामने आए.

वहीं राज्य में इस वायरस से मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. राज्य में आज 22 लोगों के मरने की खबर सामने आई है. इसके साथ ही गुजरात में इस महामारी के कारण जान गंवाने वालों की संख्या 2487 तक पहुंच गई है.

वहीं कोरोना के मरीजों की संख्या 63,675 हो गई है. मौजूदा समय में राज्य में 14,601 सक्रिय मामले हैं, जबकि 45,587 लोगों को छुट्टी दे दी गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह हुए कोरोना से संक्रमित