Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 56 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले, 904 की मौत

बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 56 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले, 904 की मौत

0
683

भारत में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. एक दिन में दर्ज होने वाली कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में अब भारत ने अमेरिका और ब्राजील को भी पीछे छोड़ दिया है.

भारत में बीते 24 घंटों में 56 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस वायरस की वजह से 900 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है.

कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 लाख के करीब 

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबित देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 56,282 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस वायरस की वजह से इस दौरान 904 लोगों की मौत हुई है.

जिसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20 लाख के पास पहुंच गई है. जबकि इस वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 40,699 पहुंच गई है.

यह भी पढ़ें: मस्जिद शिलान्यास में न तो मुझे कोई बुलाएगा, न मैं जाऊंगा: योगी

भारत में एक दिन में दर्ज हुआ सबसे ज्यादा नया मामला 

दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में भारत तीसरे पायदान पर बरकरार है. लेकिन बीते कुछ दिनों से एक दिन में भारत में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले दर्ज किए जा रहा है.

जिससे उम्मीद जताई जा रही है कि भारत जल्द ही अमेरिका और ब्राजील को भी पीछे छोड़ देगा. क्योंकि हर दिन कोरोना संक्रमितों की संख्या और मरने वालों की संख्या नए रिकॉर्ड बना रहे हैं.

गुजरात में बढ़ा कोरोना का कहर

भारत में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. राजधानी दिल्ली और मुंबई में बढ़ते कोरोना के कहर पर काबू पाने में कुछ हद तक कामयाबी हासिल की गई है.

लेकिन गुजरात में कोरोना का कहर हर दिन लगातार बढ़ता जा रहा है. राजधानी दिल्ली में एक समय तीन से चार हजार के आस-पास रोज नए मामले सामने आ रहे थे.

लेकिन अब पिछले कुछ दिनों से वहां एक हजार के आस-पास नए केस आ रहे हैं.

लेकिन गुजरात में लगातार कोरोना मामलों की संख्या बढ़ती जा रही ही है. राज्य में आज कोरोना के 1078 मामले सामने आए. वहीं राज्य में 23 और मौतें इस महामारी के कारण हुई.

इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2557 तक पहुंच गई है. वहीं राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 66,777 हो गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद के श्रेय अस्पताल में देर रात लगी आग, 8 मरीजों की मौत