Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना ने तोड़े अबतक के सारे रिकॉर्ड, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 55 हजार से ज्यादा नए मामले

कोरोना ने तोड़े अबतक के सारे रिकॉर्ड, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 55 हजार से ज्यादा नए मामले

0
706

कोरोना पर काबू पाने की तमाम कोशिशों के बावजूद भी देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. देश में हर दिन कोरोना संक्रमितों के नए आकड़े रिकॉर्ड बना रही है.

वहीं मरने वालों की संख्या भी बीते कई दिनों से सात सौ से ज्यादा रही है. कोरोना के बढ़ते आतंक के बीच देश में संक्रमितों की संख्या 16 लाख के पार पहुंच गई है.

भारत में कोरोना ने तोड़े अबतक के सारे रिकॉर्ड, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 55 हजार से ज्यादा नए मामले.

संक्रमितों की संख्या 16 लाख के पार

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में बीत 24 घंटों में कोरोना के 55 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.

जबकि इस वायरस की वजग से 779 लोगों की मौत हुई है. जिसके बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर संख्या 16 लाख 38 हजार 871 हो गई है.

वहीं अबतक इस वायरस की वजह से 35 हजार 747 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: गुजरात पुलिस सिंघम फोबिया से पीड़ित, बढ़ती ज्यादतियों से लोग परेशान

कुल एक्टिव मामलों की संख्या 5 लाख के पार

मंत्रालय की ओर से जारी आकड़ों के मुताबिक देश में कुल 5 लाख 45 हजार से ज्यादा एक्टिव मामले हैं. जबकि 10 लाख 57 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं. ऐसे लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के अनुसार भारत में कोरोना वायरस का एक दिन में अब तक का सबसे बड़ा उछाल आज दर्ज किया गया है भारत में पहली बार आधा लाख के करीब कोरोना संक्रमित एक दिन दर्ज हुए हैं.

भारत में कोरोना का बढ़ खतरा

भारत में कोरोना की बिगड़ती स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या जुलाई माह में दस लाख के करीब दर्ज की गई है.

30 जून तक भारत में कुल 5.68 लाख कोरोना संक्रमित भारत में दर्ज हुए थे. आज इसकी संख्या बढ़कर 16 लाख के पार पहुंच गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात के पहले कोरोना श्मशान की दुर्दशा, एम्बुलेंस की लाइट में अंतिम संस्कार