Gujarat Exclusive > देश-विदेश > Corona update: कोरोना ने तोड़े अबतक के सारे रिकॉर्ड, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 77 से ज्यादा नए मामले

Corona update: कोरोना ने तोड़े अबतक के सारे रिकॉर्ड, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 77 से ज्यादा नए मामले

0
575
  • देश में बेलगाम हुआ कोरोना
  • पहली बार भारत में 77 हजार ज्यादा मामले एक दिन में हुए दर्ज
  • संक्रमितों की संख्या 34 लाख के करीब(corona update)

भारत में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. कोरोना के बढ़ते रफ्तार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बीते 24 घंटों में कोरोना ने अबतक के सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.(corona update)

आज एक दिन में पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामले भारत में दर्ज किए गए हैं. (corona update)

देश में बीते 24 घंटों में पहली बार 77 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं जिसके बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या 34 लाख के करीब पहुंच गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 77,266 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जबकि इस दौरान 1,057 लोगों की जान चली गई है. जिसके बाद देश में कुल कोरोना संक्रमितों(corona update)
की संख्या बढ़कर 34 लाख के करीब पहुंच गई है. इस वायरस की वजह से देश में कुल 61 हजार 529 लोगों की जान गई है.

जहां एक तरफ देश में कोरोना के नए मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ देश में एक्टिव मामलों की संख्या में वृद्धि दर्ज की जा रही है. 77 हजार से ज्यादा नए मामले एक दिन में दर्ज होने के बाद देश में एक्टिव मामलों की संख्या 7 लाख 42 हजार के पार पहुंच गई है. वहीं इस वायरस को मात देने में अब तक 25,83,948 लोग कामयाब हुए हैं.

लेकिन इस बीच राहत की बात ये है कि संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या करीब तीन गुना अधिक है. लेकिन भारत में जिस तरीके से कोरोना बीते कुछ दिनों से बेकाबू हो रहा है उसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारत जल्द ही कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में अमेरिका और ब्राजील को पीछे छोड़ देगा. #corona update

(corona update)