Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देश में बीते 24 घंटों में 45 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज, 501 की मौत

देश में बीते 24 घंटों में 45 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज, 501 की मौत

0
205

भारत में कोरोना महामारी के बढ़ते आंतक की वजह से हाहाकार मचा हुआ है. देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 91 लाख के पार पहुंच गई है.

कोरोना के बढ़ते रफ्तार पर काबू पाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार अलग-अलग तरीके की कोशिशें कर रही है. लेकिन नए मामलों में दर्ज की जाने वाली वृद्धि का सिलसिला जारी है.

इस बीच एक बार फिर से देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है.

45 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज

रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 45,209 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं इस दौरान 501 लोगों की मौत दर्ज की गई.

जिसके बाद देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 91 लाख के पार पहुंच गई है. लेकिन इस बीच राहत की खबर यह सामने आई है कि बीते 24 घंटों में 43,493 मरीज कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं.

भारत आज भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में दूसरे पायदान पर है. वहीं मौत की संख्या के मामले में दुनिया में पांचवे नंबर पर है.

91 लाख के करीब पहुंची संक्रमितों की संख्या

कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा था कि सर्दियों के सीजन में कोरोना के नए मामले में इजाफा हो सकती है.

राजधानी दिल्ली और गुजरात इस रिपोर्ट में किया गया दावा हकीकत में बदलते हुए नजर आ रही है बीते कई दिनों से लगातार नए मामले बढ़ रहे हैं.

जहां एक तरफ देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 90 लाख 95 हजार हो गई है.वहीं इस वायरस से 1 लाख 33 हजार लोगों की मौत भी दर्ज की जा चुकी है.

अब तक कुल 85 लाख 21 हजार लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं.

गुजरात में कोरोना विस्फोट

दिवाली के बाद से गुजरात में कोरोना संक्रमण की रफ्तार चरम पर है. रोज नए रिकॉर्ड बन रहे हैं. गुजरात स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 1515 नए मामले सामने आए हैं.

यह एक दिन में दर्ज होने वाली अब तक की सर्वाधिक संख्या है. इससे पहले 25 सितंबर को एक दिन में राज्य में 1442 नए मामले सामने आए थे.

इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,95,917 तक पहुंच गई है. वहीं रोजाना होने वाली मौतों की संख्या में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है.

बीते 24 घंटे में राज्य में 9 और लोगों की मौत हो गई है जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 3846 तक पहुंच गया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कॉमेडियन भारती सिंह को एनसीबी ने किया गिरफ्तार, पति हर्ष पर लटक रही तलवार